Exclusive : खौफ में है डॉन दाऊद इब्राहिम, ISI करवा सकता है बेटे की हत्या

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम बेहद डरा हुआ है और उसके डर की वजह है उसका इकलौता बेटा मोईन नवाज़। दाऊद को डर है की कहीं पाकिस्तानी ख़ुफ़िया एजेंसी ISI मोईन कि हत्या ना करा दे। ये खुलासा किसी और ने भाई बल्कि डॉन के भाई ने किया है। दाऊद के भाई इक़बाल ने जांच एजेंसियों को बताया है की दाऊद के परिवार में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। जब से बेटे की शादी हुई उसके बाद से ही वो अलग थलग रहने लगा है। डॉन का बेटा अपने परिवार से अलग पत्नी के साथ रहता है और अपना ज़्यादा वक़्त तिलावत में लगाता है। उसे दाऊद के धंदे में भी कोई इंट्रेस्ट नहीं है और न ही वो उसकी मिलकियत को संभालना चाहता है। वो चाहता है कि, उसका बाप भाईगिरी वाला अपना काम धाम समेटे और आई इस आई के इशारे पर नाचना बंद करे।

मुंबई डी गैंग को ऑपरेट करने के आरोप में गिरफ्तार अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर ने क्राइम ब्रांच की पूछताछ में बताया है कि, दाऊद के बेटे मोइन नवाज को डी कंपनी के धंधे पसंद नहीं हैं। जब जब दाऊद को लेकर खबरें आती है वो बेहद परेशान हो जाता है। वो पिता के स्याह चाहे से अलग अपना कुछ करना चाहता है। लेकिन पिता की वजह से वो कुछ नहीं कर पाता है। यहाँ तक की अगर वो पत्नी के साथ भी कहीं आता जाता तो आईएसआई के लोग उस पर अपना पहरा बनाये रखते हैं , जिस वजह से उसे घुटन मेहसूस होती है।

इक़बाल कासकर ने ये भी बताया है की इन्हीं सब वजहों से मोइन की इस बात से दाऊद और उसके बीच बातचीत भी काफी दिनों से बंद है। वो अपना ज़्यादा तर वक़्त कराची की एक मस्जिद में बिताता है। उसने दाढ़ी भी रख ली है और पाबंदी से नमाज़ पढता है। और मस्जिद में बच्चों को पढ़ाता है। बस यही बात दाऊद इब्राहिम को सता रही है। उसे लगता है की मोईन के इस रवैये से दाऊद उनके हाँथ से बाहर जा सकता है। खुद मोईन भी यही कह चूका है की वो बीवी सानिया और तीन बच्चों के साथ तभी लौटेगा जब दाऊद उसकी बात मानेगा। यानी दाऊद इब्राहिम ISI के कहने पर वो सब न करे जो वो चाहती है। दाऊद को यह डर सता रहा है कि आईएसआई उसके बेटे को मरवा सकती है।

क्राइम ब्रांच की पूछताछ में इक़बाल ने ये भी जानकारी दी है कि, दाऊद का बेटा मोइन नवाज अब हाफिज-ए-कुरान है। देर रात तक पार्टी करने वाला मोईन अब फेसबुक तक को डिलीट कर चूका है। मोईन ने यूके एफिलिएटेड एक प्रीमियम इंस्टीट्यूट से बिजनेस मैनेसजमेंट को कोर्स किया है। उसकी शादी पाकिस्तान में ही जन्मी सानिया शेख से 2011 में हुई थी। सानिया शेख के पिता यूके के एक बिजनेसमैन हैं। शादी के कुछ साल बाद तक वह कराची और दुबई में दाऊद के धंधों को संभाला करता था।


Close Bitnami banner
Bitnami