दाऊद के भाई इकबाल पर तीसरा केस, बिल्डर से 3 करोड़ वसूलने का आरोप

हफ्ता वसूली के मामले में ठाणे पुलिस की गिरफ्त में आए अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर के खिलाफ मंगलवार को नगर पुलिस स्टेशन में एक और बिल्डर से 3 करोड़ वसूलने का केस दर्ज हुआ है। तीसरा केस दर्ज होते ही हफ्ता वसूली निरोधी दस्ते ने इकबाल और उसके दोनों साथियों को फिर से अपनी हिरासत में लिया है। कासकर ने दो पार्ट में की पैसों की वसूली…
– ठाणे पुलिस के डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे के मुताबिक शिकायतकर्ता बिल्डर ने साल 2015 में मुंबई के गोराई स्थित 38 एकड़ जमीन को खरीदने की बातचीत जमीन के मूल मालिक से की थी।
– डील के तहत उसने जमीन के मालिक को टोकन मनी के रूप में 2 करोड़ रुपये दिए और दस्तावेज तैयार किए। इसके कुछ दिनों बाद जमीन के मालिक ने इसकी दोगुनी कीमत मांगनी शुरू कर दी। जिसके बाद पीड़ित बिल्डर ने सिविल केस फाइल कर दिया।
– आरोप के मुताबिक जमीन के मालिक ने बिल्डर से छुटकारा पाने के लिए दाऊद के भाई इकबाल कासकर से संपर्क किया। इसके बाद इकबाल ने बिल्डर को फोन कर उसे धमकाना शुरू किया।
एक फोन कॉल में इकबाल के एक गुर्गे ने बिल्डर से कहा, “भाई का दिल इस जमीन पर आ गया है। तू डील से पीछे हट जा और केस भी वापस ले ले वर्ना जान से और जमीन से दोनों से जाएगा। तेरे दिए हुए 2 करोड़ हमारे पास है वो भी भूल जा और 1 खोका (1 करोड़) दे तुझे तेरी जान बख्शने का।”
– कासकर और उसके साथियों ने बिल्डर को धमकी देकर पहले 2 करोड़ रुपये और उसके बाद फिर एक करोड़ रुपये वसूले थे।
दाऊद के भाई इकबाल पर तीसरा केस, बिल्डर से 3 करोड़ वसूलने का आरोप
जमीन के मालिक से भी होगी पूछताछ
– ठाणे पुलिस के डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे ने बताया, “इसके फैक्ट्स वेरिफाइ किए जा रहे हैं और जांच जारी है।”
– इस मामले में एन्टी एक्सटॉर्शन सेल जमीन के मलिक से पूछताछ के अलावा उस एजेंट से पूछताछ की तैयारी में है जिसने जमीन के मालिक के लिए इकबाल कासकर को इन्वॉल्व किया था।
– क्राइम ब्रांच को शक है कि एक्सटॉर्शन के इस कारोबार में कई रियल एस्टेट एजेंट भी शामिल थे। पुलिस को शक है कि डिस्प्यूटेड लैंड से जुड़े मामलों में एजेंट दाऊद के भाई इकबाल कासकर को जोड़कर अंडरवर्ल्ड की धमकी देकर मोटे कमीशन वसूलते थे।
– इस मामले में भी इकबाल कासकर के अलावा दाऊद इब्राहिम के खास छोटा शकील की भूमिका भी अहम है। कहा जा रहा है कि उसी के इशारे पर ये कारोबार चल रहा था।
पहले भी गिरफ्तार हो चुका है
– इससे पहले इकबाल पर मुंबई के एक बिल्डर के चार फ्लैट कब्जा करने और दो ज्वैलर्स के करोड़ों के गोल्ड लूटने के दो केस दर्ज हैं।
– इकबाल को 3 फरवरी 2015 को भी मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया था। तब उस पर मो. सलीम शेख नाम के रियल एस्टेट एजेंट ने तीन लाख रुपए मांगने और पिटाई करने का आरोप लगाया था। इकबाल को 2003 में दुबई से प्रत्यर्पण (Extradition) करके लाया गया था। आने के बाद उस पर केस चला, लेकिन सबूत की कमी की वजह से वह बरी हो गया था।

Close Bitnami banner
Bitnami