देखिये क्या हुआ जब मुंबई का एक कुआँ उगलने लगा सोना

जरा सोचिये मुंबई जैसे शहर में कुएं से सोना चांदी निकलने लगे तो अफरातफरी मचना तो लाज़मी है। हुआ भी ठीक वैसे ही जब मुंबई पुलिस कि एक टीम गोताखोरों के साथ क़ुरार इलाके के एक कुएं में उतरी। कुएं में उतरते ही मुंबई पुलिस के अधिकारी भी दंग रह गए। क्यूंकि उन्होंने कुएं के अंदर जो दृश्य देखा वो हैरान करने वाला था। पुलिस के हाथ एक ऐसा खाजाना लगा था। जिसकी तलाश उन्हें कई दिनों से थी।

जानिये आखिर क्या है इस खजाने का रहस्य ?

दरअसल मुंबई के क़ुरार विलेज इलाके में 21 अक्टूबर के दिन मोबाइल के दूकान में चोरी हुई थी। मोबाइल के दूकान में हुए चोरी के मामले में पुलिस ने दो चोर और उसके एक साथी को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार आरोपियों कि पहचान जय कुमार और मनोज कुमार पटेल के तौर पर हुई थी।  पुलिस को पूछताछ में इन चोरों ने एक कुएं के बारे में बताया था। कुएं के बारे में मालुम पड़ते ही पुलिस हरकत में आयी। पहले स्थानीय लोगों कि मदद से उस कुएं का पानी निकलवाया और फिर गोताखोरों की मदद से कुएं की खुदाई शुरू की। खुदाई के दौरान पुलिस के हाथ एक थैली लगी। उस थैली को खोलते ही पुलिस हैरान रह गयी। क्यूंकि पुलिस को उस थैली में लाखों रूपए के गहने मिले थे।

पुलिस की माने तो,चोरी करने के बाद ये चोर चोरी के सामन को इसी कुएं में छिपाते थे। इससे पहले भी इन दोनों ने चोरी के कई मामले को अंजाम दिया था और इसी तरह चोरी का माल लाकर इसी कुएं में छिपा दिया था। पुलिस ने बताया की पकड़े गए चोरों के खिलाफ इसके पहले भी दो चोरी के मामले दर्ज थे।कुएं से निकला सोना चांदी उसी का हिस्सा है। ये चोर दूकान और लोगों के घरों में चोरी करने के बाद सामान को थैली में पैक कर कुएं में फेक देते थे। स्थानीय लोगों ने बताया कि यहाँ के कुछ लड़के अक्सर इस कुएं में नहाने के लिए उतरते थे। उन्हें शक है कि हो सकता है कि चोरी की माल को निकलने की मकसद से ये लोगो इस तरह से कुएं में उतरते हो। पुलिस को शक है की हो सकता है कि इनके गिरोह में कुछ और भी लोग शामिल है।

 


Close Bitnami banner
Bitnami