देखिये वीडियो कैसे अपने बच्चे की जान बचाने के लिए `शेरनी` बन गयी एक माँ

कहते हैं एक माँ अपने बच्चे को बचाने के लिए कुछ भी कर गुज़रती है। वो मौत तक से लड़ने से पीछे नहीं हटती। चाहे उसे अपनी जान क्यों न गवानी पड़े। वसई की पूजा जिहिजहोतेर ने जो कर गुज़री है उसे करने की हर कोई हिमायत नहीं जुटा पाता। इन दिनों वसई और उसके आस पास के इलाकों में लगातार घर में घुसकर लूटपाट की वारदात बढ़ती ही जा रही है। अपराधी इस कदर बेखौफ हो गए है कि वो अब कभी भी कहीं भी लूट के इरादे से घुस पड़ते हैं। आम तो इससे डरे हुए थे ही अब इन अपराधियों ने नेता और उनके परिवार वालों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है।

इस क्रम में मुंबई से चंद किलोमीटर दूर पालघर के वसई में भारतीय जनता पार्टी के नेता के घर मे, एक हथियार बाद अपराधी घुस आया। पहले तो उसने घर की मालकिन को चाक़ू के नोक पर बंधक बनाया और फिर उसके 8 साल के बच्चे का गला काटने की धमकी देने लगा। लेकिन माँ ने जब बच्चे के गले पर चाक़ू देखा तो वो बौखला उठी और उसने वही पास में रखे हॉकी के डंडे से अपराधी से लड़ने के लिए टूट पड़ी। माँ को हथियार बंद अपराधी से लड़ता देख बच्चे ने फ़ौरन दरवाज़ा खोल कर शोर मचाना शुरू कर दिया। ये तो गनीमत रही की पड़ोसी मौके पर पहुंच गए और नेता के पत्नी की जान बच गई।

घटना बुधवार शाम सात बजे की है। यह हमला वसई पूर्व वसंत नगरी, गुलमोहर सोसायटी निवासी विजेंदर कुमार की पत्नी पर हुआ है। विजेंद्र कुमार बीजेपी के युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष पद पर है। शाम को जब नेता की पत्नी पूजा जिहिजहोतेर और आठ साल का उनका बेटा कुश घर मे अकेले थे। तभी एक अनजान शख्स ने डोर बेल बजाय। जैसे ही पत्नी ने दरवाजा खोला वैसे ही शख्स ने चाकू से हमला कर दिया। उसने पहले पूजा पर हमला किया और फिर बच्चे को देख उसे बंधक बनाने की कोशिश करने लगा। लेकिन पूजा उससे डरी नहीं और हॉकी लेकर उसपर टूट पड़ी। तब तक पूजा चीखपुकार सुन पड़ोसी उनके घरमे पहुंचे और हमलावर को धरदबोचा और उसे पुलिस के हवाले कर दिया।

पकडे गए शख्स का नाम रसूल खान है। पूछताछ में उसने बताया की वो घर में लूट पात के इरादे से घुसा था।  वहां दाखिल होने से पहले उसने पूरी रेकी भी की थी। एक बार फिर इस घटना ने ज़िले के कानून व्यवस्था पर सवालिया निशान लगा दिए हैं। जब ऐसे ख़ास लोग को निशाना बनाया जा रहा है तो सोचिए आम लोग किस तरह खौफ में जी रहे होंगे।

 


Close Bitnami banner
Bitnami