डिलेवरी बॉय निकला लूटेरा, एक झटके में लूटा था एक करोड़ का सोना

पुणे पुलिस एक करोड़ के सोने की लूट का मामला पुलिस महज 24 घंटों के भीतर ही सुलझा लिया है। पुलिस की तफ्तीश में ख़ुलासा हुआ है की लूटेरोया कोई और डिलेवरी बॉय बेहराराम शांतिलाल पुरोहित है। पुरोहित नें ही अपने साथियों के साथ मिलकर लूट की पुरी साज़िश रची थी। पुलिस नें लूट के सोने की बरामदगी के साथ साथ सजीश में शामिल तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

महज 24 घंटे पहले ही ही पुणें पुलिस को जानकारी मिली थी कि, हिंजवाड़ी के पास बालेवाड़ी स्टेडियम के सामने तीन अज्ञात लुटेरों में हथियार के दम पर लूट को अंजाम दिया । नक़ाबपोश लूटेरों में चाकू की नोंक पर एक करोड़ 35 लाख रुपए के सोने के बिस्किट लूट कर फरार हो गए थे।

इसके बाद पीड़ित बेहराराम शांतिलाल पुरोहित ने हिंजवडी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज करवाया थी। उसनें बताया कि वो एक कंपनी में डिलेवरी बॉय का काम करता है और वह मुंबई से साढ़े चार किलो सोना लेकर पुणे आ रहा था। इसके अलावा उसके पास अपने दोस्त से लिए गए 60 हजार रुपए भी थे।

पुरोहित ने पुलिस को ये भी बताया कि वो पुणे स्थित समृद्धि ज्वेलर्स के अरविंद सरेमल चोप्रा के ऑर्डर पर वह मुंबई के झवेरी बाज़ार से सोने के बिस्किट लेकर आ रहा था। लेकिन जैसे ही उसका ऑटो बालेवाड़ी स्टेडियम के पास पहुंचा, तीन अज्ञात लुटेरों ने उसे रोक कर चाकू की नोंक पर सोना, नकदी और उसका मोबाइल फ़ोन लूटकर फरार हो गए।

लेकिन पुलिस को शिकायतकर्ता के बयान में कई सुराख़ दिख रहे थे। जब पुलिस नें थोडी सख़्ती दिखाई वो टुट गया। और पुलिस नें बिना ज़्यादा मेहनत किए लूट के इस गुत्थी को चंद घंटे में ही सुलझा लिया।


Close Bitnami banner
Bitnami