बॉलीवुड का सदस्य मुंबई ड्रग्स का मास्टरमाइंड

बॉलीवुड की फिल्मों में भी कई बार ड्रग्स माफियाओं की कहानी देखने को मिलती हैं| लेकिन अब यही कहानी सच होती दिखाई दे रही है, बॉलीवुड से ही जुड़ा अमेरिका में बैठा कोई है जो मुंबई का सबसे बड़ा ड्रग्स तस्कर है। जो पांच सितारा होटलों में ड्रग्स की महफ़िल सजाता था। इतना ही नहीं बीस से पच्चीस साल के लड़कों के ज़रिये पूरे शहर में LSD जैसे ड्रग्स की सप्लाई करता था।

ये खुलासा हाल में ही एंटी नारकोटिक्स सेल द्वारा गिरफ्तार किये गए कुछ युवकों से पूछताछ के बाद हुआ है। अब जैसे जैसे पुलिस की तफ्तीश आगे बढ़ रही है रोज़ नए खुलासे हो रहे हैं. लेकिन इस बार पकडे गए आरोपियों ने जो बतया है उससे खुद मुंबई पुलिस भी सन्न है। सूत्र बताते हैं इस कारोबार का मास्टरमइंड अमेरिका में बैठा पच्चीस साल का एक युवक है और बॉलीवुड के नामी अभिनेता का बेटा है। इतना ही नहीं वो मुंबई के कई पांच सितारा होटलों में बॉलीवुड से जुड़े लोगों के लिए ड्रग्स पार्टी का इंतज़ाम करता था। फिलहाल पुलिस ने इसकी जानकारी अभिनेता को दे दी और जल्द ही उसके परिवार के लोग उसे मुंबई लाने वाले हैं . ताकि इस मामले की तफ्तीश आगे बढ़ सके।

वहीँ दूसरी तरफ मामले की तफ्तीश कर रही मुंबई पुलिस की एंटी नारकोटिक्स सेल की टीम ने शहर के मशहूर होटल ललित, कोर्टयार्ड मॉरिट, पेनिनसुला ग्रैंड में होने वाली पार्टयों की जांच कर रही है। पुलिस को शक है कि होटल परिसर में पार्टी में एलएसडी( लीसेर्गिक एसिड डीएथीलामिड) नामक ड्रग्स बेचा जाता है।

मुंबई के मलाड से 28 मार्च को एंटी नारकोटिक्स सेल ने ड्रग्स का कारोबार करने के जुर्म में चिराग जैन , अरबाज़ ताज मोहम्मद खान , समीर मोदी , निखिल राजन और फरहान अखिल खान को गिरफ्तार किया था। इन लोगों के पास से पुलिस को एलसीडी नामक ड्रग्स के 1400 पैकेट्स मिले थे जिसकी किमत 70 लाख रूपए थी।

पुलिस के पूछताछ के द्वारान इन लोगों तीनों होटल में ड्रग्स बेचने का खुलासा किया था। जिससे मुंबई पुलिस अब इन होटलों की जांच करेगी।

एंटी नारकॉटिक्स सेल के डीसीपी शिवदीप लांडे ने कहा कि ये लोग इन तीनों होटलों में पार्टी के द्वारान ड्रग्स बेचते थे और पुलिस की पूछताछ में चिराग जैन इन तीन होटलों पार्टी के द्वारान ड्रग्स बेचने की बात कबूली है।

एंटी नारकोटिक्स सेल कांदिवली यूनिट पुलिस इंस्पेक्टर सुनील माने ने बताया है कि चिराग जैन के बयान के बाद हमने अपराधिक प्रकिया कोड के तहत तीनों होटल को नोटिस जारी किया है। तीनों होटल के अधिकारियों को पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।

जब होटल पेनिनसुला के जनरल मैनेजर से संपर्क किया गया तो उन्होंने इस मामले में बोलने से इंकार कर दिया, और अन्य दो होटलों ने पुलिस की नोटिस को स्विकार किया।

बताया जाता है कि एलसीडी नामक ड्रग्स को विदेश की पार्टीयों में अधिक इस्तमाल की जाता है। भारत में होने वाली हाई प्रोफाइल पार्टी में भी इस ड्रग्स की मांग बढ़ते जा रही है।


Close Bitnami banner
Bitnami