पकड़ा गया लोन के बदले न्यूड वीडियो मांगने वाला गिरोह

ठाणे क्राइम ब्रांच ने एक ऐसी फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश किया है। जो सस्ते लोन दिलाने के नाम पर अमरीकी उपभोक्ताओं से पैसे लुटता था। और जब किसी महिला उपभोगता का लोन नहीं पास होता तो उन्हें दस्तावेज में कमी का हवाला देकर उनसे अपनी न्यूड फोटोज और वीडियो की मांग करता था।

ये फ़र्ज़ी कॉल सेंटर ठाणे के अंबरनाथ इलाके के एक इंडस्ट्रियल एरिया में चलाया जा रहा था। ठाणे क्राइम ब्रांच को इस कॉल सेंटर के बारे में जानकारी मिली थी, जिसके बाद देर रात को कॉल सेंटर पर छापेमारी कार्यवाही कर 25 से 30 लोगों को गिरफ्तार किया है। जिनमे कई लड़कियां भी हैं इनके पास कई लैपटॉप ,कंप्यूटर और हार्डडिस्क जब्त किये गए है।

पुलिस की माने तो, इस फर्ज़ीवाड़े के लिए पकडे गए लोग वीओआईपी कॉलिंग सिस्टम का इस्तेमाल करते थे। खुद को बैंक कर्मचारी बताकर उपभोगताओं से उनकी पूरी जानकारी निकालते थे। फिर उन्हें लोन दिलाने के नाम पर पहले ही उनसे डॉलर में कमीशन वसूलते थे। जब कमीशन के बाद भी खासकर जब महिला और लड़कियों के लोन पास नहीं होते थे तो लोन ये लोग दस्तावेजों की कमी का हवाला देते हुए विदेशी लड़कियों से लोन के बदले न्यूड तस्वीरों और वीडियो की भी डिमांड करते थे।

क्राइम ब्रांच मुताबिक कंपनी 1000 अमरीकी डॉलर से 5000 अमरीकी डॉलर तक का सस्ते लोन मुहैया कराने के नाम पर उनसे 100 से 500 अमरीकी डॉलर लुटते थे। पुलिस को शक है की ये लोग कई शहरों से इसी तरह ऑपरेट कर रहे हैं।


Close Bitnami banner
Bitnami