यूपी पुलिस की वर्दी में 3 का अपहरण, हरकत में आई पुणे पुलिस

पुणे में कुछ लोग उत्तर प्रदेश पुलिस की वर्दी में आये और तीन लोगों को एक गाडी में भरकर अपहरण कर साथ ले गए. अब जब अपहरण का ये सनसनीखेज़ मामला सामने आया है तो पुणे पुलिस हरकत में आ गयी है. पुलिस को इसकी जानकारी तब लगी जब उत्तर प्रदेश पुलिस ने इस बात से इंकार किया की उनकी कोई टीम पुणे में है.

जो जानकारी सामने आई है उसके अनुसार, घटना पुणे के पाटिल नगर के बावधन इलाके का है. जहाँ निलभ रतन, अपनी पत्नी रोमा सिंह और पांच साल के बेटे दर्श के साथ रहते हैं. अचानक उनके घर में कुछ बदमाश ये कहते हुए जबरदस्ती दाखिल हो गए की वह यूपी क्राइम ब्रांच से हैं और अदालत में चल रहे केस के सिलसिले में उन्हें साथ चलना होगा. इसके बाद सभी को गाडी में भरकर ले जाय गया. जब परिवार के दूसरे लोगों उत्तर प्रदेश पुलिस से संपर्क साधने की कोशिश तो पता चला कोई टीम आई ही नहीं थी. इसके बाद फ़ौरन रोमा भाभी ने जैनस बी ने इसकी शिकायत पुणे पुलिस को डी. जिसके बाद एक महिला सहित पांच आरोपियों के खिलाफ अपहरण की शिकायत दर्ज कर ली गयी है.

अब तक जो जानकारी सामने आई है, उसके मुताबिक निलभ और उनका परिवार अनंत शीलया सोसायटी में रहते हैं. ये पूरी घटना रविवार शामी कि है, जब ये लोग घर में थे तभी पांच की संख्या में बदमाश उनके घर में पहुंचे और खुद को यूपी क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताते हुए साथ चलने के लिए कहा. उनके घर आने वाले सभी लोग उत्तर प्रदेश पुलिस की वर्दी में थे. घरवालों को बताया गया की उन्हें यूपी की एक अदालत में चल रहे केस के सिलसिले में साथ चलना होगा, जब रोमा और निलभ ने विरोध किया तो वो जबरदस्ती उन्हें और उनके पांच साल के बेटे दर्श को अपने साथ ले गए.

इस घटना की जानकारी जब हिंजवड़ी पुलिस को मिली तो उन्होंने फ़ौरन उत्तर प्रदेश पुलिस से संपर्क किया. पता चला कि ऐसे किसी मामले की तफ्तीश के लिए उनकी टीम नहीं गयी है. इसके बाद हिंजवड़ी पुलिस ने अपहरण का केस दर्ज मामले की जांच शुरू कर डी है. रोमा की यह दूसरी शादी है, लिहाजा शिकायतकर्ता को अंदेशा है कि इस घटना में रोमा के पहले पति का भी हाथ हो सकता है. पुलिस इस एंगल को भी ध्यान में रखते हुए जांच कर रही है।


Close Bitnami banner
Bitnami