महाराष्ट्र में सामने आया खौफनाक ऑनर किलिंग का मामला

महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में खौफनाक ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। जहाँ पर एक बाप ने अपनी बेटी के प्रेमी को खेत में ले जाकर जलाकर मार दिया है। मृतक युवक कि पहचान अमोल झाम्बरे के तौर पर हुई है। मृतक आमोल का पिछले दो सालों से आरोपी के बेटी के साथ प्रेम संबंध था। लेकिन अमोल दूसरी कास्ट का था। बस आरोपी को यही बात नागवार गुजरी और उसने युवक को उसके मामा के गांव के बगल में एक खेत में ले जाकर जला कर उसे मार दिया।

मृतक लड़का बुलढाणा जिले के मेंडवी गांव में रहता था। उसी के ही गांव के लड़की के साथ उसका पिछले दो सालों से प्रेम संबंध था। लेकिन आमोल दूसरे जाती का था। जिसकी वजह से लड़की के पिता सोपान कोल्हे को ये संबंध नागवार गुजरा। आरोपी लड़की का पिता ने कई बार मृतक को अपने बेटी से दूर रहने की सलाह दे रहा था। लेकिन मृतक आमोल अपनी प्रेमिका से शादी करना चाहता था। जब अमोल नहीं माना तो लड़की के पिता ने अमोल को रास्ते से ही हटाने की ठान ली। आरोपी पिता ने आमोल को किसी बहाने से उसके मामा के गांव में ले गया। गांव के बगल के खेत में उसे जलाकर मार दिया।

अगले दिन जब आमोल के नात रिस्तेदार को अमोल की लाश खेत में आधी जली हुई मिली तो उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर मामले की जांच कर आरोपी सोपान कोल्हे को गिरफ्तार कर लिया है।


Close Bitnami banner
Bitnami