Crime

गर्लफ्रेंड को घुमाने के लिए नहीं थे पैसे फैला दी विमान हाईजैक की खबर

0

हैदराबाद के एम. वमशी कृष्ण इस बात को लेकर फिक्रमंद था की अगर उसकी गर्लफ्रेंड एयरपोर्ट पहुँच गयी तो उसकी पोल खुल जायेगी। कुछ तो ऐसा करना होगा जिससे देश के चार एयरपोर्ट से न तो कोई विमान उड़े और ना ही वहां लैंड करे। एम. वमशी कृष्ण ने प्लान बनाया लेकिन अब इसी प्लान की वजह से वो हवालात के पीछे पहुँच गया है।

दरअसल 15 अप्रैल  को सुरक्षा एजेंसियों को एक ईमेल भेजकर किसी ने आगाह किया था की मुंबई चेन्नई और हैदराबाद एयरपोर्ट पर प्लेन हाईजैक करने की साज़िश रची जा रही है। खुद को गुमनाम रखने वाले शख्स ने बताया था की उसने छह लोगों को मुंबई, चेन्‍नई और हैदराबाद एयरपोर्ट से रवाना होने वाली फ्लाइट्स हाईजैक करने का प्लान बनाते सुना है। ईमेल महिला के नाम से किया गया था जिसके बाद चारों एयरपोर्ट की एतिहातन सुरक्षा बढ़ा दी गयी थी। लेकिन ईमेल के मज़मून से पुलिस को शक हुआ और जांच शुरू कर दी गयी। हैदराबाद पुलिस के विशेष टास्क फोर्स ने उस शख्स को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी शख्स की पहचान एम. वमशी कृष्ण के तौर पर हुई और गिरफ्तारी के बाद वमशी कृष्ण ने मेल भेजने की जो वजह बताई है वो बड़ी दिलचस्प है। एक महिला के नाम से भेजे इस ईमेल भेजने वाला एम. वमशी कृष्ण एक बिजनेसमैन है। और उसने ये मेल अपनी गर्लफ्रेंड को गोवा जाने से रोकने के लिए भेजा था।

security

पुलिस के मुताबिक, वमशी नहीं चाहता था कि उसकी गर्लफ्रेंड एयरपोर्ट पर जाए। और उसकी वजह थी उसके गर्लफ्रेंड के गोवा और मुंबई घूमने का प्लान। वमशी कृष्ण पहले से शादीशुदा है और कुछ दिनों पहले सोशल साइट के ज़रिये उसकी चेन्नई की एक लड़की से दोस्ती हो गयी। बात करते करते लड़की ने उसके साथ मुंबई और गोवा छुट्टियों पर जाने की पेशकश की। गर्लफ्रेंड ने कहा था की वो सीधा मुंबई में उससे मिलेगी, वो उसका 16 अप्रैल को चेन्नई से मुंबई की फ्लाइट का टिकट बुक करवा दे। लेकिन वमशी के पास प्लेन का टिकट बुक करवाने के पैसे नहीं थे। बचने के लिए उसने 15 अप्रैल को अपनी गर्लफ्रेंड के नाम से चेन्नई से मुंबई का एक नकली टिकट बनाकर उसे मेल कर दिया। अब उसे ये डर सताने लगा था की अगर गर्लफ्रेंड एयरपोर्ट पहुंचेगी तो उसका भांडा फूट जाएगा। उसे रोकने के लिए उसने विमान की कहानी बनायीं और मेल कर दिया।

वमशी को प्लेन हाइजैक की धमकी देने के आरोप में अरेस्ट किया गया है। उसने पुलिस के सामने अपना गुनाह कबूल कर लिया है।

 

Tahir Beig

दरवाज़े पर सो रहा था मासूम अचानक मौत ने दी दस्तक

Previous article

भीषण गर्मी से अब तक दस की मौत

Next article

Comments

Leave a reply

Your email address will not be published.

Close Bitnami banner
Bitnami