VIDEO: मुंबई में ‘साज़िश’ वाली आग, बच गए नीरव-मेहुल ?

कल मुंबई के बेलार्ड पियर्स स्थित आयकर भवन में भीषण आग लग गयी. आग जिस इमारत में लगी थी वहां आयकर विभाग का इन्वेस्टिगेशन सेल का दफ्तर था. भारत सरकार के वित्त मंत्रालय के सिंधिया हाउस के दफ्तर में आग के साथ कई है प्रोफ़ाइल केस भी स्वाहा हो गए. शुक्रवार की शाम को अचानक लगी आग में दफ्तर का अधिकांश हिस्सा जलकर खाक हो गया. आग ने ईमारत के जिस हिस्से को सबसे ज़्यादा नुकसान पहुँचाया है वो डेब्ट रिकवरी ट्रिब्यूनल का कार्यालय है.जिनकी हजारों फाइलें आग और उसके बाद बुझाने के लिए झोंके गए पानी से नष्ट हो गया है.

सूत्रों की मानें, पूरी इमारत सरकारी कागजात से भरी हुई है और चौथी मंजिल पर इनकम टैक्स की हजारों फाइलें रखी जाती हैं. जिस मंज़िल पर सबसे ज़्यादा नुकसान पहुंचा है सूत्र बताते हैं उसी मंज़िल के एक दफ्तर के रिकॉर्ड रूम में पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी से जुड़े कागजात और कई फाइलें भी थी. आशंका जताई जा रही है की आग में वो भी स्वाहा हो गए हैं.

शुक्रवार शाम को आग छह मंजिली सिंधिया हाउस के तीसरे माले पर लगी थी. मुंबई फायर ब्रिगेड के इमारत में फंसे 13 लोगों को बाहर निकाला था. जिसमें से छह लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. फायर ब्रिगेड को आग बुझाने के लिए छह जंबो टैंकर और आठ फायर इंजन लगाने पड़े थे.


Close Bitnami banner
Bitnami