इस शख्स के खौंफ से लड़कियों ने छोड़ दिया था अकेले घर से निकलना

आप यक़ीन करेंगे कि मुंबई के बेहद पॉश इलाके बांद्रा इलाके कि लड़कियां और महिलाएं घर से अकेले निकलने से डरती थी। वो किसी भी हालत में अकेले  चार  कदम भी चलना नहीं चाहती थी। बांद्रा के पाली हिल, माउंट मेरी और बैंड स्टैंड के लोग पिछले कई महीनों से दहशत में जीने को मजबूर थे। उनके इस खौफ कि वजह है जिब्रान सैय्यद नाम का एक शख्स जिसे मुंबई क्राइम ब्रांच ने कई महीनों कि तफ्तीश के बाद गिरफ्तार किया है। आरोप है कि ये शख्स कई महीनों  से बाजार, दफ्तर से लेकर मॉर्निंग वॉक पर जाने वाली लड़कियों संग छेड़छाड़ करता था। इस शख्स से लड़कियां इतना ज़्यादा डरी हुई थी कि उन्होंने मॉर्निंग वॉक पर जाना छोड़ दिया था। पुलिस के मुताबिक यह पिछले करीब एक महीने से लड़कियों संग छेड़छाड़ कर रहा था।
मुंबई क्राइम ब्रांच के अधिकारी कि मानें तो उन्हें इस शख्स कि तलाश सात से आठ महीनों से थी। लेकिन ये उनके हाँथ नहीं आ रहा था। इससे जुडी ज़्यादा  जानकारी भी उनके पास नहीं थी। मगर सीसीटीवी फुटेज और खबरियों के नेटवर्क के सहारे इस शख्स को रंगे हाँथ पकड़ा गया है।
जिब्रान सईद नाम का ये शख्स हर रोज़ अपंनी स्कूटी से उन इलाकों में घूमता रहता था। जहाँ लड़कियां उसे अक्सर आसानी से मिल जाती थी। जैसे ही वो उन्हें देखता वो उन्हें पकड़ कर जबरन बदसलूखी करता था। अगर लड़कियां उसका विरोध करतीं तो वो उनकी बेरहमी से पिटाई तक करता था।  28 साल के जिब्रान सैय्यद की वजह से पूरे इलाके में लड़कियों के बीच दहशत फैली थी।
पुलिस के मुताबिक, अब तक इस शख्स ने दो दर्जन से ज़्यादा लड़कियों के साथ छेड़छाड़ की थी। जिब्रान सय्यद पर तकरीबन 40 महिलाओं और लड़कियों के साथ छेड़खानी करने का आरोप है। ये इतना शातिर है कि वो अपनी पहचान छुपाने के लिए बांद्रा पूर्व स्तिथ अपने घर से गाडी का नंबर बदलकर और चेहरे पर तौलिया बाँध कर निकलता था।जैसे ही लड़किया दिखती उनके साथ बदतमीज़ी करता और गायब हो जाता था। कुछ पीड़ितों ने पुलिस को सिर्फ इतनी सुराग दिया था कि उसके स्कूटी के आगे दो लाइटें लगीं है। पुलिस के लिए यही जानकारी काफी अहम रही है और एक वीडियो फुटेज में आरोपी की ऐक्टिवा 4 जी स्कूटी के बारे में पता चाल। इसी बीच एक शख्स ने आरोपी को एक लड़की से छेड़छाड़ करते देखा और फ़ौरन पुलिस को जानकारी दी। उसी सुचना के आधार पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।
जानकारी के मुताबिक आरोपी जिब्रान पर पहले भी एक बलत्कार का मामला दर्ज है और हाल में ही वो जेल से छूटकर आया है।

Close Bitnami banner
Bitnami