Crime

खुदकुशी से पहले मोबाइल में रिकार्ड किया वीडियो मैसेज,ठहराया मुंबई पुलिस को ज़िम्मेदार

0

मुंबई में एक शख्स ने पुलिस की बेरुखी से तंग आकर ख़ुदकुशी कर ली। घर में पत्नी के दुपट्टे से फन्दा बनाकर लटकने से पहले उसने अपनी मौत की वजह बताते हुए एक बयान अपने मोबाइल फोन में रिकॉर्ड भी किया है। उस बयान में उसने मुंबई पुलिस पर सवाल उठाते हुए पुछा है की मेरी बीवी की मौत के बाद तो पुलिस नहीं जाएगी क्या अब मेरी मौत मेरी पत्नी और बच्चों को इन्साफ दिलाएगा। करीब साढ़े तीन मिनट के इस वीडियो में 25 साल के इस शख्स ने पूरी कहानी बयान की है। बताया है की कैसे तीन लोगों ने उसकी पत्नी का MMS बनाया और उसका जबरन शोषण कर रहे थे। हारकर पत्नी ने भी मौत को गले लगा लिया था। अब इस ख़ुदकुशी के बाद मुंबई पुलिस ने युवक के मोबाईल को सीज़ कर लिया है और उसी वीडियो के आधार पर आगे की छानबीन कर रही है।

मामला मुंबई के शिवाजी नगर का है।  जहां एक जूते के फैक्टरी में काम करने वाले युवक ने घर के अंदर पंखे से लटक कर ख़ुदकुशी कर ली। इससे पहले 16 सितम्बर को 25 वर्षीय नूर की 21 साल की पत्नी सकीना ने भी इसी तरह अपने घर में ही ख़ुदकुशी कर ली थी। सकीना ने ख़ुदकुशी से एक दिन पहले ही अपने पति को सारी बातें बताईं थी। उसने नूर को बताया था की वो बहक गयी थी और इलाके में रहले वाले एक शख्स मुस्तफा के प्यार के जाल में फँस गई थी जिसका फायदा उठाकर मुस्तफा अपने दो साथियों के साथ उसे ब्लैकमेल कर रहा है। उसने उसका एक mms भी बनाया था जिसे दिखा कर वो अक्सर उसके साथ मनमानी करता है। इसके बाद नूर ने उसे कुछ नहीं कहा लेकिन अगले दिन जब वो अपने काम से लौटा तो घर में सकीना की पंखे से लटकती लाश मिली। जिसके बाद नूर ने उसके ख़ुदकुशी की वजह पुलिस को भी बताई। लेकिन पुलिस ने इस मामले में कुछ नहीं किया।

यही वजह थी की इस बार खुद ख़ुदकुशी से पहले नूर ने एक वीडियो बनाया और इसकी वजह भी बताई। नूर ने आत्महत्या के पहले जो वीडियो बनाया है” उसमे वो ये कहते हुए दिखाई दे रहा है कि उसकी पत्नी हर रात उसके सपने में आती है और उसे इन्साफ दिलाने की मांग करती है और कहती है जिसने उसे आत्महत्या के लिए उकसाया उसे कड़ी सी कड़ी सजा दिलाये “. मगर उसके कई बार कहने के बाद भी पुलिस उसकी नहीं सुन रही है। उसे समझ नहीं आ रहा है की वो अपनी पत्नी को क्या जवाब देगा। इसी वजह से वो अब अपनी ज़िन्दगी ख़त्म कर रहा है।

नूर और सकीना की शादी 6 साल पहले हुई थी दोनों को एक छह साल की लड़की और एक पांच साल का बेटा है।

इस मामले शिवाजी नगर पुलिस स्टेशन सीनियर इंस्पेक्टर दीपक पगारे ने बताया है कि हम नूर के भाई जुबेर का बयान दर्ज कर लिया है। और नूर द्वारा बनाये गए वीडियो को पुलिस जांच कर रही है। पगारे के मुताबिक अगर इस मामले में कहीं भी किसी अधिकारी की तरफ से कोई कोतहाई बरती गई तो उनके खिलाफ भी कारवाही होगी।

 

मॉडल का गुरमीत राम रहीम पर संगीन आरोप, लड़कियों को बेडरूम तक ले जाना चाहता था बाबा

Previous article

घर में रो रहा था तीन साल का मासूम, माँ के सनकी आशिक़ ने मौत के घाट उतारा

Next article

Comments

Leave a reply

Your email address will not be published.

Close Bitnami banner
Bitnami