Crime

लश्कर-ए-तैय्यबा का एक और संदिग्ध आतंकी मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार

0

महाराष्ट्र ATS ने यूपी ATS के साथ जॉइंट ऑपरेशन में आतंकी संगठन लश्कर ए तोइबा के संदिग्ध आतंकी सलीम खान को मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है। पकडे गए आतंकी कि तलाश कई राज्यों की पुलिस को थी। पकडे गए आरोपी की तलाश यूपी एटीएस को 2008 से थी। यूपी के फतेहपुर में हाथ गांव का रहने वाला सलीम फैजाबाद से पकड़े आईएसआई एजेंट का फाइनेंसर था। सेना से जुडी जानकारी इकठ्ठा करने और आर्मी मूवमेंट की मुखबिरी के लिए आफताब को सलीम ने किया था फाइनेंस।

सलीम सबसे पहले एजेंसियों के राडार पर तब आया जब 2008 में रामपुर CRPF हमले मामले में दो लोग गिरफ्तार किये गए थे। पकडे गए आतंकियों कौसर और शरीफ ने पूछताछ में बताया था कि, सलीम भी उनके साथ 2007 में मुज्जफराबाद आतंकी कैंप में ट्रेनिंग कर रहा था। जिसके बाद ख़ुफ़िया एजेंसियों ने सलीम की गिरफ्तारी के लिए Lookout Notice जारी किया था। उसी Lookout Notice के ज़रिये आज जैसे ही सलीम मुंबई एयरपोर्ट पर लैंड हुआ उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

फिलहाल यूपी ATS की टीम सलीम को लेकर रवाना हो गयी है। ताकि उससे आगि की पूछताछ में लश्कर से जुड़े लोगों की ज़्यादा से ज़्यादा जानकारी जुताई जा सके।

डीजे में अश्लील गाने के बजाने और अभद्र इशारे को लेकर युवक की हत्या,

Previous article

अब महाराष्ट्र के लातूर में निर्भया कांड, पीड़िता अस्पताल में भर्ती

Next article

Comments

Leave a reply

Your email address will not be published.

Close Bitnami banner
Bitnami