Crime

सोशल मीडिया पर महिलाओं से ठगी करने वाला गिरफ्तार

0

पालघर जिले की नालासोपारा पुलिस ने एक ऐसे महाठग को गिरफ्तार किया है। जो सिर्फ और सिर्फ विधवा और तलाकशुदा महिलाओं को अपना निशाना बनाता था। पुलिस के गिरफ्त में आए इस ठग के ऊपर दर्जनों महिलाओं से लाखों रूपए की ठगी करने का आरोप है। पुलिस की गिरफ्त में आया आरोपी कृष्णा चन्द्रसेन देवकांते (30) शादीडॉट कॉम और जीवनसाथी डॉट कॉम पर अपनी शादी का प्रपोज भेजता था। और जो कोई विधवा या तलाकशुदा महिला उससे संपर्क करती उसे वह अपने प्रेम जाल में फंसाकर शादी का झांसा देता था और उनसे रुपये ऐंठ लेता था।

इस मामले का खुलासा तब हुआ जब नालासोपारा पश्चिम की रहने वाली एक 40 वर्षीय विधवा महिला से उसने साढ़े आठ लाख रुपये ऐंठ लिए थे। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने उसे ठाणे से गिरफ्तार कर शुक्रवार को वसई कोर्ट में पेश किया जहाँ कोर्ट ने 11 अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार नालासोपारा पश्चिम निवासी 40 वर्षीय महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि अक्टूबर 2016 में उसको शादी डॉट कॉम और  जीवनसाथी डॉट कॉम पर कृष्णा चन्द्रसेन देवकांते (30) नामक युवक ने शादी का प्रपोज भेजा। महिला ने दिए गए नंबर पर संपर्क किया और उससे मिलने की बात कही। देवकांते उसे मिलने नालासोपारा और उसे शादी करने का झांसा दिया महिला उसकी बातों में आ गई। देवकांते ने उससे रुपये ठगने के लिए उससे धीरे धीरे प्यार करने लगा। देवकांते ने महिला से थोडा थोड़ा करके लगभग साढ़े आठ लाख रुपये ठग लिए।

महिला उसकी बातों में इतनी बहक गई थी कि उसने अपने सारे जेवरात गिरवी रख कर उसे रुपये दिए। देवकांते ने रुपये एंठने के बाद अपना मोबाइल बंद कर दिया। महिला को अहसास हुआ कि उसके साथ ठगी हुई है। तो उसने नालासोपारा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। मामले की जाँच कर रहे सहायक पुलिस निरीक्षक प्रताप दराडे की टीम ने आरोपी कृष्णा चन्द्रसेन देवकांते को ठाणे स्थित ओवाला से गिरफ्तार किया है। पुलिस पूछताछ व गहन छानबीन में आरोपी ने 13 महिलाओं से लगभग 25 लाख रुपये ठगने की बात कबूली है। जिसमे बोरीवली, नालासोपारा, मुंबई, ठाणे व पुणे की महिलायें शामिल है।

पुलिस के मुताबिक आरोपी सिर्फ 40 साल से अधिक महिलाओं को ही अपना निशाना बनाता था। पुलिस ने बताया कि अभी तक 13 महिलाओं को ठगने की बात सामने आई है मामले में और भी कई खुलासे होने की संभावना है।

शर्मसार करने वाली घटना स्कूल के अंदर चार साल की मासूम का रेप

Previous article

महाराष्ट्र में इतिहास के किताब से हटाया गया मुगलों का इतिहास

Next article

Comments

Leave a reply

Your email address will not be published.

Close Bitnami banner
Bitnami