Crime

पकड़ा गया पेट्रोल पंपों पर चिप से चोरी करने वालों का मास्टरमाइंड

0

जिस इलेक्ट्रॉनिक चिप के जरिए अंधाधुन पेट्रोल पंप में चोरी का खेल चल रहा था उसका मास्टरमाइंड प्रशांत को ठाणे पुलिस ने कर्नाटका के हुबली शहर में गिरफ्तार कर लिया है। आरोप है कि प्रशांत ही वो शख्स है जिसके सप्लाई किये गए चिपों के ज़रिये पंपों पर पेट्रोल चोरी का पूरा खेल चल रहा था।

ठाणे क्राइम ब्रांच के मुताबिक , प्रशांत नूलकर (56) को कर्नाटका के हुबली शहर से पकड़ा गया है। पुलिस का कहना है, प्रशांत के बनाए चिप को पेट्रोल पंपो में लगाने के बाद हर एक लीटर में 20 एमएल  पेट्रोल काम मिलता है। जिसका सीधा असर ग्राहकों को पड़ता है और इस चिप के जरिए हर पेट्रोल पंप पर प्रतिदिन सैकड़ो लीटर के तेलों की चोरी की जाती है।

पूछताछ में सामने आया है की, पहले प्रशांत पेट्रोल पंप के लिए उपयोग आने वाली चिप बनाने वाली कंपनी में काम करता था। वहीं काम करते करते उसे चोरी का आइडिया आया।  उसने सोंचा की क्यों न ऐसी चिप बनाई जाए जिसकी मदद से पंपों पर आसानी से चोरी की जा सके। उसके बाद प्रशांत ने कंपनी छोड़ दी और अपनी कंपनी शुरू की और वहीं  चोरी करने वाले चिप बनाना शुरू किया।

प्रशांत की गिरफ्तारी पुणे और ठाणे  से गिरफ्तार दो लोगों से हुई पूछताछ के बाद  हो पाई है। यूपी STF ने कुछ दिन पहले मुंबई के विवेक शेट्टी और पिंपरी के अविनाश मनोहर नाइक नाम को अरेस्ट किया था। दोनों आरोपियों ने प्रशांत का नाम बताया साथ ही यह  भी बताया था की किस तरह ये दोनों प्रशांत की कंपनी में माइक्रो चिप और इसके रिमोट कंट्रोल को विभिन्न राज्यों में सप्लाई करते थे।

Tahir Beig

कोई अपना है, इस अभिनेत्री का क़ातिल ?

Previous article

दसवीं का रिजल्ट घोषित , लड़कियों ने फिर मारी बाजी

Next article

Comments

Leave a reply

Your email address will not be published.

Close Bitnami banner
Bitnami