बैंक से लोन लेकर चैन स्नेचिंग करने वाला चैन स्नेचर गिरफ्तार

मुंबई के तिलक नगर पुलिस ने फिल्मी स्टाइल में मोस्ट वांटेड चेन स्नेचर को मानखुर्द इलाके से गिरफ्तार किया है। इसने एक बुजुर्ग महिला के गले से 6 तोले के सोने की चेन छीन कर फरार हो गया था। इस फरार आरोपी की तलाश सिर्फ पुलिस को ही नहीं थी बल्कि एचडीएफसी बैंक को भी थी। क्यूंकि इस आरोपी ने जिस एक्टिवा ( गाड़ी ) की मदद से जुर्म को अंजाम दिया था। उस गाड़ी को घर के फर्जी पते की मदद से एचडीएफसी बैंक से लोन पर लिया था। पुलिस के मुताबिक इस आरोपी का नाम हबीब शेख (29) है और इस पर माहिम और बांद्रा पुलिस स्टेशन में भी पांच मामले दर्ज है।

हबीब शेख पुराने मामले में कोर्ट में भी हाज़री नहीं लगता था। जिसकी वजह से बांद्रा और माहिम की भी पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। हबीब माहिम इलाके में किराए के मकान पर रहता था और मकान मालिक को भी फर्जी कागजात देता था। हर 6 महीने पर घर बदल देता था और किसी को अपने घर का पता नहीं बताता था। तिलक नगर के सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर के मुताबिक फरियादी लक्ष्मी आयंगार (53) जो की गारोडिया नगर घाटकोपर में रहती थी 15 जून की दोपहर को ऑटो रिक्शा से सायन अस्पताल अपने एक रिस्तेदार को देखने जा रही थी और आरोपी हबीब शेख शिकार की तलाश में मानखुर्द से निकल कर छेड़ा नगर जंक्शन से होता हुआ चेम्बूर की तरफ जा रहा थाऔर चेम्बूर की सुनसान रोड पर चलती गाड़ी से रिक्शे में बैठी महिला का चेन छीन कर फरार हो गया था।

शिकायत मिलने के बाद पुलिस वालों वारदात वाली जगह पर लगे सभी सीसीटीवी फुटेज खंगाला जिसमे आरोपी हेलमेट पहना हुआ दिखाई दिया। जिसमे उसकी शक्ल नहीं दिखाई दे रही थी। जिसके बाद पुलिस ने टीम बनाकर आरोपी का पता लगाने जुट गई। पुलिस ने कमरे से आरोपी के स्कूटी का नंबर निकाला फिर आरटीयो से गाडी कि डिटेल्स मंगाई। तो पुलिस को मालुम पड़ा कि गाडी किसी महिला के नामपर है। लेकिन गाड़ी पेपर पर जो घर का पता था वह फर्जी था और जाँच में मालूम पड़ा की गाड़ी लोन पर है और इसको एचडीएफसी बैंक ने लोन पर दिया था।

पूछताछ की तो मालूम हुआ की बैंक को भी इसकी तलाश है क्यों की बैंक में फर्जी पते दे कर लोन लिया और बैंक ने कागज़ात की जाँच भी नहीं की थी लेकिन बैंक में आरोपी की बीवी का मोबाईल नंबर सही था। जिसकी मदद से पहले हमने आरोपी के साले को उठाया फिर उसकी मदद से आरोपी के घर तक पहुंच गया और आरोपी को गिरफ्तार कर चोरी की चेन भी बरामद कर ली थी।


Close Bitnami banner
Bitnami