अहमदनगर में रेत माफियाओं ने महिला तहसीलदार को किया जिंदा जलाने की कोशिश, 8 गिरफ्तार

महाराष्ट्र में खनन माफिया इस क़दर बेखौफ हो चुके हैं की उन्हें अब सरकार और कानून का डर भी नहीं रहा है। इसका ताज़ा उदहारण है अहमदनगर की घटना जहाँ रेत और खनन माफियाओं ने मिलकर एक महिला तहसीलदार को जिंदा जलाने की कोशिश की। महिला अधिकारी किसी तरह अपनी जान बचा कर वहां से भागी।

 

वारदात अहमदनगर जिले में पारनेर तहसील के कोहकडी गांव की है। महिला अधिकारी को जानकारी मिली थी की कुकड़ी नदी के पास रेत माफिया अवैध तरीके से उत्खनन कर रहे हैं। खबर मिलते ही तहसीलदार भारती सागरे अपनी टीम के साथ उन्हें रोकने के लिए पहुंची। महिला अधिकारी को देखते ही अवैध उत्खनन करने वाले लोगों ने तहसीलदार और उनकी टीम पर हमला बोल दिया। बाकी लोग तो किसी तरह से अपनी जान बचकर वहां से भाग खड़े हुए लेकिन माफिया के लोगों ने तसीलदार भारती को पकड़ लिया। उस वक़्त तहसीलदार रेत उत्खनन करने वाली जेसीबी मशीन पर बैठी थीं। तभी रेत माफिया के लोगों ने उनपर करीब 60 लीटर डीजल फेंक दिया और फिर आग लगाने की कोशिश की। फिर किसी तरह तहसीलदार के साथ गई टीम ने उन्हें बचाया।

 

मामला सामने आने के बाद पारनर पुलिस स्टेशन में 10 लोगों के खिलाफ हत्या की कोशिश का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने इस मामले में अब 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि दो मुख्य आरोपी अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।


Close Bitnami banner
Bitnami