‘सट्टेबाज़ बॉलीवुड’ लाल डायरी से से मिले कई नाम, IPL 2016 के दो मैचों में गड़बड़ी का शक

IPL सट्टेबाजी के मामले में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के भाई फिल्म अभिनेता और निर्देशक अरबाज खान को ठाणे पुलिस ने समन भेजा है. लेकिन सूत्र बताते हैं कि अरबाज़ अकेले नहीं हैं. इस मामले में क्राइम ब्रांच बॉलीवुड के कई बड़े सितारों कि परेड करने वाली है. इनमे से एक की तो बहुत बड़ी फिल्म आ रही है तो दूसरा अपने निजी ज़िन्दगी के कारण खूब चर्चा में है.अगर सूत्र बताते हैं कि मामले कि तफ्तीश कर रही ठाणे क्राइम ब्रांच को कई ऐसे सुराग मिले हैं जो इस ओर इशारा कर रहा है कि जलन आईपीएल मैचों के दौरान बहुत एक्टिव था. इतना ही नहीं 2016 में वो ख़ास तौर से श्रीलंका सट्टेबाज़ी के सिलसिले में गया था. इतना ही नहीं इस आईपीएल सीजन के दौरान भी सट्टेबाजी से जुड़े कई सुराग मिले हैं.

पुलिस फिलहाल आईपीएल के 2016 सीजन के दो मैचों की जांच कर रही है उन्हें शक है की उन दो मैचों में जालान और उसके नेटवर्क के अंतर्राष्ट्रीय बुकियों ने गड़बड़ की थी.

एक बिजनेसमैन हनीफ खान बुकी सोनू और अरबाज के बीच मध्यस्थ थे.

तफ्तीश के मुताबिक, इन मैचों के साथ छेड़छाड़ और बेटिंग में जालान अकेले ऑपरेट नहीं कर रहा था. बल्कि पूरा डी गैंग इस धंदे में शामिल था. डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ अक्सर चर्चा में रहने वाला बॉलीवुड का एक बड़ा एक्टर भी जांच के रडार पर है. सूत्र बताते हैं कि, सोनू जालान उर्फ़ सोनू मलाड के ज़रिये सत्ता यानी बेटी खेलने वाले अरबाज़ खान अकेले नहीं है. बल्कि जालान के पास जो डायरी मिली है उसमे करीब एक दर्जन ऐसे लोगों के नाम हैं जो उसके ज़रिये बेटिंग लगाते थे. ये बेटिंग पाकिस्तान प्रेमियर लीग, सीपीएल , बिग बैश और बांग्लादेश लीग में भी पैसे लगाते थे. बॉलीवुड के जिन लोगों के नाम इस लिस्ट में उनमे कुछ एक्टर्स के साथ तीन प्रोड्यूसर और फिल्मों पर पैसे लगाने वाले लोग हैं.

अब जल्द ही इन मामलों में एनकाउंटर स्पेशलिष्ट प्रदीप शर्मा की टीम पूछताछ करने वाली है. इससे पहले आज सलमान खान के भाई अरबाज़ से पूछताछ की जा सकती है.

बांद्रा वाला एक्टर ने कराई मीटिंग

सोनू जालान ने खुलासा किया है की बॉलीवुड का एक बड़ा एक्टर ने उसके और दुबई के एक एक बिजनेसमैन हनीफ खान से उसकी मीटिंग कराई थी. ये मीटिंग 2016 में पाकिस्तान के वेटरन क्रिकेटर्स के एक घरेलू मैच को फिक्स किया था. इस मैच को फिक्स करने के लिए सोनू की मीटिंग टीम के मालिक हनीफ के साथ दुबई में बॉलीवुड के एक बड़े एक्टर ने करवाई थी.

पाकिस्तान मूल के ब्रिटिश व्यापारी हनीफ को डॉन दाऊद का करीबी कहा जाता है. सूत्र बताते हैं की डी गैंग के बेटिंग के काम को हनीफ ही देखता है. क्राइम ब्रांच के मुताबिक जिस एक्टर ने ये मीटिंग कराई थी उसका जालान और उसके लोगों ने एक स्टिंग ऑपरेशन भी कर रखा है. और उसी के ज़रिये ये लोग अक्सर उस एक्टर को ब्लैकमेल भी करते हैं. हनीफ मलिक और सोनू जालान का मीटिंग करवाने वाला यह बॉलीवुड एक्टर मुंबई के बांद्रा इलाके का रहने वाला है.


Close Bitnami banner
Bitnami