42 घंटे में मुंबई पुलिस ने सुलझाई 48 लाख के लूट कि गुत्थी, 9 गिरफ्तार

ज्वेलरी लूट करने वाले गैंग के 9 लोगो को एमएचबी पुलिस ने 48 घंटो के भीतर 99% सोने के साथ गिरफ्तार किया हैं। मामला बोरीवली पश्चिम के एमएचबी पुलिस थाने के अंर्तगत का हैं। 18 जुलाई की रात 9:30 बजे पीड़ित 70 सोने की बांगड़ी लेकर कारखाने में पॉलिस करने के लिए जा रहे थे। उसी दौरान चार लोग कारखाने के बाहर खड़े होकर पहले तो पीड़ित से झगड़ने लगे और फिर फिर चोर चोर बोलकर पिटाई की और 42 लाख का सोने की ज्वेलरी लेकर फरार हो गए।

जब तक कोई कुछ समझ पाटा सभी आरोपी एक रिक्शे में सवार होकर फरार हो गए। पुलिस कि तफ्तीश में सामने आया कि लूट को अंजाम देने वाले लोगों कि यही मोडस ऑपरेंडी है। जिसके बाद पुलिस ने CCTV फुटेज कि मदद से लूट में शामिल लोगों का पता ढूंढ निकला।

जोन 11 के डीसीपी विक्रम देशमाने ने बताया कि घटना के बाद इस गैंग के दो लोग सभी सोने को गलाकर बेचने की प्लानिंग कर रहे थे। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार सभी आरोपी दहिसर से गोरेगॉव के बीच के रहने वाले हैं। और सबकी उम्र 20 से 30 के बीच की हैं। इसके पहले इस गैंग के किसी भी सदस्य के खिलाफ कोई मामला दर्ज नही हैं।

लूट के 70 सोने की कंगन में से 69 कंगन बांगड़ी को बरामद किया गया हैं। बाकी एक और कंगन जल्द ही बरामद कर लिया जाएगा।

डीसीपी ने बताया कि इस लूट की वारदात को फूल प्लानिंग से किया गया और इसमे कारखाने का एक एम्प्लॉय मिला हुआ था। क्योकि कारखाने में कब कितना माल आता हैं जाता हैं, वह सब कंपनी के आदमी को ही पता था। प्लानिंग के हिसाब से इस लूट की वारदात को अंजाम दिया गया हैं, पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में हाजिर किया जहा उन्हें 24 जुलाई तक पुलिस कस्टडी मिला हैं।
गिरफ्तार आरोपियों हैं- पंकज पांढरकामे (25), समीर किसन राणा (23), सफिक उल्ला इम्रान अमीर मंडळ (24 ), संतोष हमराज राजभर (24 ), तोयुद्दल सिद्धीक मंडल (19), सचिन बाकेलाल गौड (23), मोह. नाझीम निशाद अहमद अन्सारी (20), शंकर सुलतान सिंग 22), संतोष बबन तायडे (36)


Close Bitnami banner
Bitnami