Crime

मुंबई से 26 पाकिस्तानी लापता जांच में जुटी ATS और ख़ुफ़िया एजेंसियां

0

ख़ुफ़िया एजेंसियों के साथ साथ मुंबई पुलिस बेहद बेचैन। और उनकी बेचैनी की वजह है मुंबई से संदेहास्पद तरीके लापता हुए 26 पाकिस्तानी। अब इस खबर के आने के बाद तमाम एजेंसियां हाई अलर्ट पर है। अगर एजेंसियों की मानें तो ये पाकिस्तानी पिछले दो-तीन हफ्ते से लापता हैं। चौंकाने वाली बात ये है की गायब पाकिस्तानियों के साथ एक चायवाला भी है जो पिछले 10 साल से जुहू में चाय की दुकान चला रहा था। जो बात सबसे ज़्यादा चौंकाने वाली है वो ये की लापता हुए इन पाकिस्तानियों ने जरूरी सी-फॉर्म में सभी ने उन लोगों के बारे में जानकारी नहीं दी थी जिनसे वो मिलने आए थे और कहाँ रुकने वाले थे।

ज़ाहिर ये पूरा मामला लापरवाही का है , खुलासा भी तब हुआ जब खुफिया एजेंसियों ने  इन पाकिस्तानियों को तलाश शुरू की। अब जब ये मामला सामने आया है तो महाराष्ट्र एटीएस अब इन पाकिस्तानियों की तलाश में जुट गयी है। ख़ुफ़िया एजेंसियों ने लापता हुए इन पाकिस्तानियों की पूरी जानकारी एटीएस को मुहैया करा दी है।

Image result for Mumbai

सूत्रों की मानें तो ख़ुफ़िया एजेंसी भी हरकत में तब आई जब उनके हाँथ आई इस आई का एक एजेंट आया है। उसने ही पूछताछ में लापता हुए इन लोगों से जुडी कई जानकारी एजेंसियों को दी है। सूत्र बताते हैं की आई इस आई एजेंट ने इन पाकिस्तानियों से जुडी कई ऐसी जानकारी दी है जो एजेंसियों की परेशानी बढ़ा सकता है। हालांकि अभी भी इस पूरे मामले में कोई भी अधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं है। लेकिन इतना ज़रूर मान रहे हैं की अगर ऐसा हुआ है तो ये बड़ी लापरवाही है। क्यूंकि आम तौर पर कोई भी इस तरह से भारत आता है तो उसे सी-फॉर्म में अपने रुकने की जगह, वह कितने दिन रुकेगा, पासपोर्ट और वीजा की कॉपी और आवासीय परमिट की प्रति के साथ बतानी होती है। लेकिन इन 26 पाकिस्तानियों के सी-फॉर्म अधूरे हैं जो सरासर लापरवाही है।

फिलहाल महाराष्ट्र एटीएस मुंबई के सभी होटलों और लॉजों में इन लोगों की तलाश कर रही है।

Tahir Beig

विराट कोहली के नए रेस्तरां में पहुंचे वॉटसन और RCB के खिलाड़ी

Previous article

निर्दलीय उम्मीदवार का चुनाव में जीरो वोट का दावा झूठा

Next article

Comments

Leave a reply

Your email address will not be published.

Close Bitnami banner
Bitnami