नए पुराने नोट के नाम पर लाखों कि ठगी करने वाला गिरफ्तार

मुंबई से सटे मीरा रोड में नोटबंदी के दौरान ज्यादा कमीशन दिलाने का लालच दिखाकर ठगी करने वाले लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकडे गए लोगों ने मुंबई में रहने वाले एक युवक को आरोपियों ने 9 लाख 50 हजार का चूना लगाया था। 

मामला मीरा रोड का है जहां कमीशन का लालच देकर आरोपी 9.50 लाख रूपये नई नोट लेकर फरार हो गए थे।  इस मामले में पुलिस ने दो महीने बाद तीन आरोपियों को पकड़ने में सफल हुई है। जबकी भाईजान नाम का इनका एक साथी अभी भी फरार है। आरोपी इस्माइल खत्री (24) पायधुनी तथा इमरान सय्यद (22) मुंबई सेंट्रल का निवासी है। इन्हें सोमवार को गिरफ्तार किया गया,जबकि गोविंद चव्हाण नाम का तीसरा आरोपी 15 दिन पहले पकड़ा गया था,जो न्यायिक हिरासत में है।

पीड़ित सब्बीर भारमल के मुताबिक, दिसबंर में उसकी और आरोपियों की मुलाकात हुई थी। उन लोगों ने उसे भरोसा दिलाया था कि नोटेबंदी के दौरान अगर वो नए पुराने नोटों कि अदला बदली करता था है तो उसे काफी मुनाफा हो सकता है। जिसके बाद शिकायतकरता ने 9.50 रूपये उन्हें दिए थे जिसके बदले उसे 11.50 लाख मिलने थे। ठगी में शामिल लोगों ने उसे पैसे लूट जाने कि कहानी सुनाकर सारे पैसे लेकर फरार हो गए थे। जिसके बाद पीड़ित ने मार्च महीने में ठगी का मामला दर्ज कराया था। तब से आरोपी फरार चल रहे थे। उनके मोबाइल के कॉल डिटेल्स के आधार पर उनकी गिरफ्तारी करने में पुलिस सफल रही।


Close Bitnami banner
Bitnami