Crime

पैसों के खातिर माँ ने किया नाबालिग बेटी का सौदा

0

क्या कोई माँ पैसों के लिए अपनी ही बेटी का सौदा कर सकती है? जवाब सुनकर शायद आपको हैरानी हो लेकिन मुंबई ऐसे ही कलयुगी माँ को  पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिसने पैसों के खातिर अपनी 13 साल की बीटिया की शादी 40 साल के अधेड़ शख्स के साथ कर दी थी। पुलिस ने इस मामले में नाबालिग की शिकायत पर मां, पति और काज़ी को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपियों पर बलात्कार और पोक्सो की संगीन धाराएं लगाई हैं।

ये पूरा मामला मुंबई के माहिम इलाके के नया नगर की है, जहाँ एक 13 साल की उसके माँ ने दो बच्चों के बाप से ज़बरदस्ती शादी कर दी। लड़की ने इसका विरोध भी किया मगर माँ और उस अधेड़ शख्स ने उसे जबरन डरा धमका कर क़ाज़ी के सामने हाँ बोलवा दी। विदाई के बाद आरोपी पति उसे अपने साथ अपने घर लेकर चला गया। 

Arrested

पीड़ित लड़की के बयान के मुताबिक़, उसके अधेड़ पति ने उसके साथ हैवानित कि सभी हदें पार कर दी। वो हर रात उसके साथ जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनता था और विरोध करने पर मारपीट की और जान से मारने की धमकी भी देता। उसने ये बात जब अपनी माँ को बताई तो माँ ने भी उसे धमका कर खामोश कर दिया। लेकिन उसके साथ हर रात ये ज़्यादती और बढ़ती ही गयी। एक दिन जब पति घर पर नहीं था तो व मौका पाकर भागकर वापस मां के पास आ गई, लेकिन मां ने बजाय उसकी कोई मदद करने के उसे वापस पति के पास भेजने के लिए जबरदस्ती करने लगी।

माहिम पुलिस थाने के अधिकारी,  इंस्पेक्टर मनोहर धनावड़े ने बताया कि 6 मई को कंट्रोल को एक कॉल था। कॉल करने वाली लड़की ने बतया था कि वो अपने अधेड़ पति के घर नहीं जाना चाहती लेकिन उसकी माँ उसे जबरन वहां भेजना चाहती है। कॉल मिलते ही माहिम थाने के अधिकारी जब मौके पर पहुंचे तो लड़की ने पूरी कहानी बता दी।

rape
 
जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर मां, पति आसिफ अयूब खान और काज़ी अहमद रज़्ज़ाक के खिलाफ मामला दर्ज कर तीनों को गिरफ़्तार कर लिया. आरोपी पति आसिफ की पहले से ही दो शादियों हो चुकी हैं और वह दो बच्चों का पिता भी है। पूछताछ में लड़की कि माँ ने बताया कि घर कि हालत अच्छी नहीं होने कि वजह से उसने मजबूरी में नाबालिग बेटी की शादी करनी पड़ी।आरोप है कि मां ने शादी के बदले में रुपये लिए हैं।

Tahir Beig

विपक्ष ने पुछा क्या यही है बीजेपी का चाल चरित्र और चेहरा

Previous article

पाकिस्तान को बड़ा झटका, कुलभूषण की फांसी पर इंटरनेशनल कोर्ट की रोक

Next article

Comments

Leave a reply

Your email address will not be published.

Close Bitnami banner
Bitnami