CrimeNewsTop StoriesTrending NewsWorld

Pakistan: सिक्योरिटी गार्ड ने की 80 वर्षीय महिला मरीज़ की सर्जरी, दो हफ्ते बाद दर्द से हुई मौत

0

पाकिस्तान के एक अस्पताल में सुरक्षा गार्ड द्वारा एक महिला मरीज का ऑपरेशन करने का हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जिसके बाद महिला मरीज़ की मौत हो गई. घटना लाहौर के मेयो अस्पताल की है.

मिली जानकारी के मुताबिक मोहम्मद वाहीद बट्ट नाम के शख्स ने कुछ दिन पहले एक सरकारी अस्पताल में शमीमा बेगम की पीठ में हुए घाव के इलाज के लिए ऑपरेशन किया था. जिसके दो हफ्ते बाद शमीमा बेगम की मौत हो गई. हालंकि अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि मोहम्मद वाहीद बट्ट ने ऑपरेशन थियेटर में किस तरह की सर्जरी की थी. बताया जा रहा है कि मोहम्मद वाहीद बट्ट जब महिला मरीज़ का ऑपरेशन कर रहा था तो उस समय वहां एक योग्य तकनीशियन भी मौजूद था.

ख़ुलासा हुआ है कि मरीज़ के परिजनों ने ऑपरेशन के बाद मोहम्मद वाहीद बट्ट को दो बार घर जाकर मरहम-पट्टी के लिए पैसे भी दिए थे. लेकिन जब मरीज़ का दर्द बढ़ गया ख़ून ज़्यादा बहने लगा तो परिजन दोबारा उसे लेकर अस्पताल पहुँचे. जहाँ पहुँचकर उन्हें मोहम्मद वाहीद बट्ट की धोखाधड़ी के बारे में पता चला.

लाहौर पुलिस के प्रवक्ता अली सफदर ने बताया है पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है. वैसे आरोपी के ख़िलाफ़ यह कोई पहला मामला नहीं है. वह पहले भी खुद को डॉक्टर के तौर पर पेश कर अन्य रोगियों के घर का दौरा कर चुका है. मायो अस्पताल के एक कर्मचारी के अनुसार बट को दो साल पहले भी मरीजों से पैसे वसूलने की कोशिश के आरोप में अस्पताल से निकाला गया था.

मेयो अस्पताल के एक प्रशासनिक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि यह एक बड़ा अस्पताल है. उन्होंने कहा कि हर डॉक्टर और कोई यहां हर समय क्या कर रहा है, हम उस पर नजर नहीं रख सकते.

Maharashtra : पुणे की केमिकल फैक्ट्री में आग लगने से हुआ बड़ा हादसा, 18 लोगों की मौत

Previous article

ज्योतिरादित्य सिंधिया के बाद जितिन प्रसाद का जाना कांग्रेस के लिए बड़ा झटका, जन नेताओं को सशक्त बनाए पार्टी: कुलदीप बिश्नोई

Next article

Comments

Comments are closed.

Close Bitnami banner
Bitnami