पाइपलाइन फोड़कर पेट्रोल लूट रहे थे तीन पुलिसकर्मी

जिन कंधों पर रक्षा की ज़िम्मेदारी दी गयी हो और अगर वही चोर बन जाए तो। पुणे पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का भड़ाफोड़ किया है जिसका मुखिया भी खुद पुलिस वाला है और गिरोह के सदस्य भी, और ये लोग मुंबई से सोलापुर जाने वाली पेट्रोलियम पाइप लाइन फोड़कर लाखों के तेल की चोरी करते थे।पुणे के विमानतल पुलिस ने हिॆंदुस्तान पेट्रोलियम की पाइपलाइन लीक कर पांच हजार लीटर पेट्रोल चुराने के आरोप में तीन पुलिस अधिकारियों सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार पुलिसवालों की पहचान कुछ इस तरह है, असिस्टेंट पुलिस इंस्पेक्टर रविंद्र भिड, पुलिस सब इंस्पेक्टर ठोंबरे और  पुलिस कांस्टेबल शिवशरण। इनके अलावा, इस्माइल शेख, दिनेश पवार और मोतिराम पवार को भी गिरफ्तार किया है।

पुणे पुलिस के अफसर के मुताबिक, इन पुलिसवालों की गिरफ्तारी हिंदुस्तान पेट्रोलियम की शिकायत के बाद हुई है। दरअसल मुंबई से सोलापुर की ओर जाने वाले हिंदुस्तान पेट्रोलियम की पाइप लाइन से सोलापुर में औसत से प्रेशर कम आ रहा था। कंपनी अधिकारियों को शक हुआ तो सैंकड़ो किलोमीटर में फैले पाइपलाइन की जांच शुरू हुई। करीब पंद्रह दिन पहले जांच में पाया गया की पुणे के लोहगांव में लीक हुई है। लेकिन ये लीक कोई टेक्निकल नहीं था बल्कि उसे जान बूझकर किया गया था। इतना ही नहीं उस लीक से एक लाइन भी जोड़ी गयी थी जो एक फार्म हॉउस में जाकर ख़त्म हो रही थी।

पुलिस तफ्तीश में सामने आया की इस लीक को फार्म हाउस तक पहुंचाने में तीन पुलिसकर्मियों की अहम भूमिका है। और ये तीन पुलिस वाले अपने तीन साथियों के साथ मिलकर हज़ारों लीटर तेल की चोरी कर रहे थे। इसके पुणे पुलिस ने इस मामले में तीन पुलिस वालों को उनके साथियों के साथ गिरफ्तार कर लिया।


Close Bitnami banner
Bitnami