पुलिस के हत्थे चढ़ा टिकट दलालों का सरगना

रेलवे प्रोटेक्शन फ़ोर्स ने मुंबई के सबसे बड़े टिकट दलाल को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी टिकटों का हेराफेरी करने वाले गिरोह का सरगना है। आरोपी की पहचान राज बाबू सहानी है। राज बाबू सहानी छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस स्थित पंजाबी ट्रेवल्स नामक दुकान का मालिक है। जिसके पास से पुलिस लाखों रुपये का टिकट,एक कंप्यूटर,50 हज़ार रुपये नगद और कई मोबाइल फ़ोन जब्त किए है।

आरपीएफ और पैसेंजर सिक्योरिटी की टीम को सूचना मिली थी कि पंजाबी ट्रेवल्स दुकान का मालिक टिकट का कालाबाजारी करता है। जिसके बाद आरपीएफ और पैसेंजर सिक्युरिटी की टीम ने छापे मारी कर दुकान के मालिक को गिरफ्तार कर लिया है। जांच में पता चला कि गिराफ्तार आरोपी के ऊपर पहले भी टिकट कालाबाजारी के कई मामले दर्ज है।

आपको बता दे ये दलाल 700 रुपये के टिकट का 2000 से 2500 तक लेता है जब जाकर कंफर्म टिकट मिलता है जबकि वहीं दूसरी तरफ हम और आप 1 टिकट कर लिए घंटो कतार में लगते है बाबजूद उसके कंफर्म टिकट नही मिलता है।

आरपीएफ इंस्पेक्टर अजय यादव ने बताया है कि पुलिस  दलालों से पूछताछ कर रही है कि ये टिकट किन किन लोगों का है और इतने सारे टिकट को मुम्बई और उस से बाहर कैसे भेजते है, साथ ही इन दलालों को आसानी से टिकट मुहैया कौन करवाता है।


Close Bitnami banner
Bitnami