पुलिसवालों ने डॉन दाऊद इब्राहिम के रिश्तेदार की शादी में खूब उड़ाई मौज, अब जांच

देश की ख़ुफ़िया एजेंसी आई बी की जो जांच शुरू हुई है उसके बाद महाराष्ट्र के कई मंत्री, विधायक और नेताओं के साथ साथ पुलिस अधिकारियों की बेचैनी बढ़ गई। आठ दिन पहले अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साढ़ू की बेटी यानी दाऊद की रिश्ते में भतीजी की शादी महाराष्ट्र के नासिक में हुई थी। और इस शादी में शामिल होने वाले नामों में अंडरवर्ल्ड के कई नामी चहेरों के साथ साथ महाराष्ट्र सरकार के एक नहीं दो नहीं बल्कि एक दर्जन मंत्री और विधायक शामिल हुए थे। सबसे बड़ा नाम था महाराष्ट्र सरकार के एक मंत्री का,  इतना ही नहीं करीब एक दर्जन पुलिस अधिकारियों ने भी अंडरवर्ल्ड की मेहमान नवाज़ी का खूब मज़ा लिया था। अब इस खुलासे के बाद सरकार ने आनन् फानन में मामले की जांच की ज़िम्मेदारी नासिक के पुलिस कमिश्नर को सौंप दी गई है।

जो बात सबसे ज़्यादा चौंकाने वाली है वो ये की इस है प्रोफ़ाइल शादी की जानकारी भी सरकार को तब लगी जब ख़ुफ़िया एजेंसियों ने उन्हें बताया। सूत्र बताते हैं की, इस शादी में डी गैंग से जुड़े कई ऐसे लोग शामिल हुए थे जिनकी तलाश पुलिस को लम्बे अरसे से है। इतना ही नहीं मेहमानों को रिसीव करने वाला कोई और नहीं बल्कि खुद दाऊद का भाई इक़बाल कास्कर था। और मंत्री,विधायकों और पुलिस वालों के नामों की पूरी लिस्ट भी उसी ने तैयार की थी। कहा जा रहा है की खुद नासिक के पालक मंत्री गिरीश महाजन भी इस शादी में बतौर मेहमान शामिल हुए थे। उनके इलावा तीन स्थानीय विधायक, नासिक के महापौर, उप महापौर के इलावा भी कई मंत्री संत्री ख़ास मेहमान थे।

सूत्र बताते हैं की इस खुलासे के बाद शादी का पूरा वीडियो फुटेज सिज़ कर जांच शुरू कर दी गई है। इसके इलावा शादी के करीब पांच हज़ार से भी ज़्यादा तस्वीरों की जांच की जा रही है। ताकि ये पता लगाया जा सके की शादी में कौन कौन लोग शामिल हुए थे। इस पूरे जांच पर ख़ुफ़िया विभाग के कई अधिकारी काम कर रहे हैं।

इस शादी में शामिल होने वाले जिन अधिकारियों के नाम सामने आये हैं वो हैं असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर सचिन गोरे, वरिष्ठ निरीक्षक मधुकर कड, सोमनाथ तांबे, संजय देशमुख, समशेरखान पठाण, मनोज शिंदे, हनुमंत वारे, कांतीलाल चव्हाण, विनोद केदार और विजय लोंढे शामिल हैं। अब इन अधिकारियों से खुद शहर के पुलिस कमिश्नर जांच में जुट गए हैं। आखिर वो अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद ईब्राहिम के रिश्तेदार की शादी में क्यूं गए थे। क्या उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी की जिस शादी में वो शामिल हो रहे हैं वहां कई ऐसे मेहमान भी मौजूद थे जिन पर कई संगीन आरोप हैं।


Close Bitnami banner
Bitnami