Antilia Bomb Scare Case : मुंबई पुलिस के पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा को NIA ने हिरासत में लिया, पूछताछ जारी

एंटीलिया मामले की जांच कर रही एनआईए (NIA) ने मुंबई पुलिस के पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा को हिरासत में लिया है. एनआईए की टीम ने आज प्रदीप शर्मा के घर पर उनसे पूछताछ की.

बताया जा रहा है कि प्रदीप शर्मा एनआईए के रडार पर काफी समय से चल रहे थे, लेकिन जांच एजेंसी के पास प्रदीप शर्मा के खिलाफ पूख्ता सबूत नहीं थे. लेकिन अब जाकर एनआईए को प्रदीप शर्मा के ख़िलाफ़ ठोस सबूत मिले हैं जिसके बाद प्रदीप शर्मा एनआईए का सिकंजा कसता हुआ नजर आ रहा है.

दरअसल शंका व्यक्त की जा रही है कि प्रदीप शर्मा मुकेश अंबानी के घर के पास पाए गए विस्फोटक और मनसुख हिरेन हत्या मामले में शामिल हैं. सूत्रों ने तो यहां तक दावा है कि जिस तरह से एनआईए ने प्रदीप शर्मा पर सिकंजा कस रही है ऐसे में मुंबई पुलिस की इस पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट की गिरफ़्तारी से इंकार नहीं किया सकता.

1983 बैच के पुलिस अधिकारी प्रदीप शर्मा पर पहले भी अंडरवर्ल्ड से सांठ-गांठ के आरोप लगते रहे हैं. लखन भैया एनकाउंटर मामले में प्रदीप शर्मा को सस्पेंड भी किया गया था, हालाँकि कोर्ट ने बाद में उन्हें बरी कर दिया था. प्रदीप शर्मा साल 2019 में शिवसेना के टिकट पर नालासपोरा से विधानसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं.

दरअसल 25 फरवरी को मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर एक स्कॉर्पियो में 20 जिलेटिन की छड़ें और एक धमकी भरा नोट मिला था. इसके कुछ ही दिनो बाद स्कॉर्पियो के मालिक मनसुख हिरन की लाश बरामद हुई थी. इस मामले में अब तक चार पुलिस अधिकारियों को बर्खास्त किया जा चुका है. इनमें सचिन वझे, सुनील माने, रियाज़ क़ाज़ी और कांस्टेबल विनायक शिंदे शामिल है.


Close Bitnami banner
Bitnami