रात के अँधेरे में होता है बेहद घिनौना काम

महाराष्ट्र के नागपुर से सनसनीखेज़ मामला सामने आया है, शहर के एक अनाथालय में 12 साल से कम उम्र के बच्चों के साथ अप्राकृतिक कृत्य किया गया।इस खुलासे के बाद नागपुर पुलिस हरकत में आ गयी है , जांच में सामने आया है कई बच्चों को शोषित किया गया। और इन सबके पीछे अनाथालय के लोगों के ही नाम सामने आ रहे हैं।

कैसे ये मामला सामने आया ।

ये मामला तब सामने प्रकाश में आया जब १२ साल के एक बच्ची की तबियत बिगड़ने लगी। तब बल कल्याण विभाग तक ये मामला पहुंच , विभाग ने जब पीड़ित से बात की तो उसने ये पूरा खुलासा किया। मामले की गंभीरता को देखते हुए जब बल कल्याण विभाग ने दूसरे बच्चों से भी पूछताछ की तो सामने आया की लगातार अनाथले में छूटे बच्चों के साथ यौन सोशन हो रहा है। हालांकि इसकी शिकायत अनाथालय के अधिकारियों तक पहुंची लेकिन किसी ने भी इसके खिलाफ कोई कार्ये वही नहीं की।

दरअसल इस अनाथालय में करीब 60 बच्चे रहते हैं।अनाथालय में हर उम्र के बच्चे हैं। बच्चों ने पुलिस की पूछताछ में बताया की सूरज ढलते ही आपराधिक गतिविधियों में शामिल कुछ सीनियर और कुछ पूर्व छात्र यहां आ धमकते थे। और यहां पर रहने वाले 12 साल तक के मासूमों के साथ अप्राकृतिक कृत्य करते थे। कई बार उनके साथ बहार के लोग भी आया करते थे, मन करने पर इन बच्चों के साथ मार पिट तक की जाती थी। जांच में ये सामने आया है की एक दर्जन से भी अधिक बच्चों का शोषण किया गया। हालांकि अब तक कई बच्चे इस क़दर डरे हुए हैं वो कुछ बोलना तक नहीं चाहते।

ऐसा नहीं है की इस अनाथालय में ये पहला मामला है , इससे पहले 19 जनवरी को 12 वर्ष के एक स्टूडेंट के साथ उसी अनाथालय के 15 वर्षीय विद्यार्थी ने अप्राकृतिक कृत्य की शिकायत की थी। इसके इलावा पूर्व पिछले साल 14 सितंबर को भी ऐसा ही मामला उजागर हुआ था। उस समय भी 12 वर्षीय स्टूडेंट के साथ ही 17 वर्षीय स्टूडेंट ने अप्राकृतिक कृत्य किया था। जब  पीड़ित बच्चों का मेडिकल हुआ तो उसके साथ अप्राकृतिक कृत्य होने की पुष्टि भी हुई।

 


Close Bitnami banner
Bitnami