Sacred Games में राजीव गांधी को अपशब्द कहने मुंबई में भी मामला दर्ज, AICWA ने भी दी शिकायत

Netflix की वे सीरीज़ Sacred Games का मामला बढ़ता ही जा रहा है. अब इस मामले में मुंबई में भी शो के प्रोड्यूसर अनुराग कश्यप और नवाज़ुद्दीन के खिलाफ मुंबई में भी शिकायत दर्ज करा दी गई है. वहीँ AICWA यानि All Indian Cine Workers Association ने इसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है तो सर्वोच्च न्यालय में इसके खिलाफ याचिका दाखिल की गई है. आरोप लगाया है की इस वेब सीरीज में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया गया है.

Complaint copy against Nawazuddin and Anurag

मुंबई में इस मामले को लेकर Add. Commissioner of Police श्री लक्ष्मी गौतम के समक्ष netflix Series Scared Games के निर्देशक अनुराग कश्यप, विक्रमादित्य मोटवाने एवं अभिनेता नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी के Khilaaf शिकायत दी गई है. कहा गया है की जानबूझकर भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी जी के लिए अनैतिक एवं असमाजिक भाषा का इस्तेमाल कर उन्हें गलत साबित कर उनकी छवि को खराब करने का जो प्रयास किया है. तो वहीँ AICWA ने जो शिकायत दी है उसमे कहा गया है की नवाज जानते थे की राजीव गाँधी कौन है और उनके लिए कैसे शब्दों का इस्तेमाल किया जा रहा है. लेकिन वो रुके नहीं और सब जानते हुए भी उन्होंने चौथे एपिसोड में राजीव गांधी को अपशब्द कहे हैं.

AICWA ने वेब सीरीज के लिए ट्रांसलेट किए गए सबटाइटल्स पर भी आपत्ति जताई है. इससे पहले पश्‍च‍िम बंगाल के एक 37 वर्षीय कांग्रेस कार्यकर्ता राजीव सिन्‍हा ने भी पुलिस में इस मामले में एफआईआर दर्ज किए जाने की मांग की थी.

इस पूरे विवाद का फायदा उठाते हुए बीजेपी आईटी सेल के मुखिया और भाजपा नेता अमित मालवीय ने इस क्लिप को शेयर भी किया था, जिसमें नवाजुद्दीन सिद्दीकी की आवाज बैकग्राउंड में सुनाई दे रही है और सामने राजीव गांधी के दृश्य दिखाए जा रहे हैं. अमित मालवीय ने वीडियो को शेयर करते हुए इस डायलॉग को हिंदी में भी अपने ट्वीट में लिखा था. अमित मालवीय द्वारा शेयर किया गया यह वीडियो आप नीचे देख सकते हैं.

सैक्रेड गेम्स नेटफ्लिक्स की यह पहली भारतीय ऑरिजनल वेब सीरीज है जिसमें सैफ अली खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी मुख्य किरदार निभा रहे हैं. इसका निर्देशन किया है अनुराग कश्यप और विक्रमादित्य मोटवानी ने. यही वजह है कि प्रोड्यूसर्स के अलावा इन चारों को भी आरोपों के घेरे में लिया जा रहा है.


Close Bitnami banner
Bitnami