सांगली में पकड़ा गया हथियारों का ज़खीरा, 26 देसी विदेशी हथियार बरामद

महाराष्ट्र की सांगली पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर हथियारों का एक बड़ा ज़खीरा बरामद किया है। पुलिस के मुताबिक उन्हें जानकारी मिली थी कि कुछ लोग महाराष्ट्र में अवैध हथियारों का धंदा चला रहे हैं। इसी सूचना पर काम करते हुए पुलिस ने सांगली से 2 लोगों को पकड़ा। पकडे गए लोगों के पास मिले बैग से पुलिस को 7 सेमि ऑटोमैटिक पिस्टल भी बरामद हुईं हैं। ये इंस्टर स्टेट गैंग इसी तरह कई सालों से अपना ये धंदा चला रहा था।

दोनों ने पूछताछ में बताया कि ये हथियार वे मध्यप्रदेश के धार से लेकर आये हैं और अब तक 500  से ज्यादा हथियार महाराष्ट्र के कई शहरों में आ चुके हैं। इन हथियारों की सप्लाई मुंबई और उसके आस पास के गैंगस्टर्स को होनी थी। वो सिर्फ हथियारों की डिलीवरी का काम करते हैं जब इसे बनाने वाली फैक्टरी और उनका सरगना धार में है।

आई जी विशवास नांगरे पाटिल ने बताया कि, गिरफ्तार आरोपियों से हुई पूछताछ के बाद पुलिस ने इनके मास्टर माइंड को गिरफ्तार कर लिया गया है। सांगली पुलिस की एक टीम धार गयी थी और उसे उसकी फैकटरी में ही पकड़ा गया है। जिस वक़्त पुलिस ने वहां छापेमारी की थी वहां हथियार बनाने का काम चल रहा था।

सांगली पुलिस ने अब तक पकडे गए लोगों से 16 पिस्टल्स , 2 रेवॉल्वर्स , 8 कट्टा , 64 ज़िंदा कारतूस के साथ हथियार बनाने के सामन भी बरामद किये हैं। अब पुलिस उन लोगों की तलाश कर रही है जिन्होंने इनसे हथियार ख़रीदे थे।

 


Close Bitnami banner
Bitnami