SHOCKING: Actress Meenakshi कि हत्या कर ऐसे लगाया था शव को ठिकाने

आज एक्ट्रेस मिनाक्षी थापा हत्याकांड में बड़ा फैसला आया है. इस बीच हम बताते हैं कि कैसे एक नेपाली एक्ट्रेस का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी गयी थी. एक्ट्रेस मिनाक्षी मुंबई आई तो थी अपना करियर बनाने लेकिन यहाँ वो एक बड़ी साज़िश का शिकार बन गई. एक प्रेमी जोड़े को लगा की वो बड़े घराने से है इसलिए उसका अपहरण कर लाखों की वसूली की प्लैनिंग रची. लेकिन जब कुछ हाँथ नहीं लगा तो मिनाक्षी की बड़ी बेरहमी से हत्या कर दी.

दून स्कूल से पढ़ी थी मिनाक्षी
उत्तराखंड के देहरादून से पली-बढ़ी मीनाक्षी थापा एक्ट्रेस बनने से पहले थी डांस टीचर थी. वो मूलतः नेपाल की रहने वाली थी लेकिन पिता की पोस्टिंग ओएनजीसी देहरादून में थी. मिनाक्षी ने अपनी स्कूलिंग रिनाउंड दून स्कूल (देहरादून) से की थी. डांस टीचर बनाने से पहले उसने एविएशन में भी डिप्लोमा किया था. मगर उसे तो एक्टिंग करनी थी बॉलीवुड में अपना नाम बनाना था. शुरूआती सालों में चलते उन्होंने सेंट जोसेफ एकेडमी में बतौर डांस टीचर काम भी किया. मगर बाद में मुंबई आ गई.

आर्मी परिवार से थी मीनाक्षी
मिनाक्षी के भाई नवराज आर्मी में श्रीनगर में पोस्टेड थे. मां कमला थापा देहरादून में एफआरआई (फॉरेस्ट रिसर्च इंस्टीट्यूट) में काम करती थी. जब मिनाक्षी मुंबई आई तो उसकी मुलाक़ात अमित और उसकी गर्लफ्रेंड से एक फिल्म के सेट पर हुई. धीरे धीरे तीनों की दोस्ती हो गई और इसी बीच मिनाक्षी ने उन्हें अपने पारिवारिक बैकग्राऊँड के बारे में बताया. अमित और प्रीती को लगा की वो मिनाक्षी का पहरण कर लाखों कमा सकते हैं.

वकील का बेटा था अमित 
मिनाक्षी हत्याकांड का आरोपी अमित के पिता इलाहाबाद के रहने वाले हैं, अमित के पिता सुरेंद्र जायसवाल एडवोकेट हैं. अमित ने अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद इलाहबाद में ही सबसे पहले कोचिंग का बिजनेस शुरू किया था. उसने तिरुपति एकेडमी नाम का एक कोचिंग क्लास शुरू किया था. जो ज़्यादा दिन तक चल नहीं पाया. इसके बाद अमित की शादी प्रीति जायसवाल नामक युवती से हुई थी. इससे उसे दो बच्चे भी हैं.

अमित ने फिल्मों में भी काम किया 
जब अमित का कोचिंग का धंदा नहीं चला तो उसने डांस क्लास ज्वाइन कर लिया और फिल्मों में तरय करने लगा. इस बीच उसे एक भोजपुरी फिल्म भी मिल गयी. इसके बाद वो बॉलीवुड में तरय करने लगा.

निचली अदालत से उम्र क़ैद मिली थी
मीनाक्षी थापा हत्याकांड के दोनों आरोपियों अमित जायसवाल और प्रीती सुरीन को मुंबई डिस्ट्रिक्ट कोर्ट से आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी. जिसके खिलाफ दोनों ने मुंबई हाईकोर्ट में एप्लीकेशन डाली थी. अब इसी मामले में बॉम्बे है कोर्ट से आज अहम् फैसला आना है.


Close Bitnami banner
Bitnami