एक युवक को भीड़ के हाथों मरने से बचा लिया इस सिख पुलिसवाले

सोशल मीडिया पाए एक वीडियो बड़ी तेज़ी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में कुछ लोग एक युवक की पिटाई कर रहे हैं और एक अकेला सिख अफसर किसी भी हालत में उस युवक को बचने के लिए जूझ रहा है. और आखिरकार उस सिख अफसर ने उस लड़के को गिद्ध की तरह दिखने वाली भीड़ से निकल लिया. ये वीडियो उत्तराखंड का नैनीताल जिला का है.

इस वीडियो को रामनगर के गिरिजा गांव के पास शूट किया गया है. गाँव के पास ही गिरिजा देवी का मंदिर है जहाँ कई जोड़े भी आते हैं. लेकिन 22 मई, 2018 को यहाँ आना महंगा पद गया. एक जोड़ा छुप छुपकर वहां आया था लेकिन पकड़ा गया . बाद में लोगों को पता चला की लड़का मुसलमान है. लड़की हिंदू है. फिर क्या था भीड़ जुट गई और उस युवक की पिटाई शुरू कर दी. भीड़ युवक को पीटपीटकर मार देना चाहती थी. लोग करीब करीब उस युवक को लिंचिंग में मार देना चाहते थे. लेकिन इससे पहले की ऐसा कुछ होता एक अफसर वहां पहुंचा और वो युवक के लिए किसी फरिश्ता से काम नहीं था.

इस सिख अफसर का नाम है गगनदीप सिंह और गगनदीप उत्तराखंड पुलिस में सब-इंस्पेक्टर हैं. अगर वीडियो को देखा जाए तो साफ़ दिकता है भीड़ मरने मारने पर उतारू है लोग गुस्से में हैं लेकिन उनके बीच गगनदीप सिंह उस लड़के को थामे लोगों को समझा रहे हैं. कुछ लोग लड़के को खींचकर पीटना चाहते हैं मगर गगनदीप सिंह अकेले ही युवक को सुरक्षित भीड़ से निकालकर ले जाते हैं.


Close Bitnami banner
Bitnami