सुप्रीम कोर्ट ने श्रीदेवी की मौत की जांच के लिये दी गई याचिका खारिज की

सुप्रीम कोर्ट ने बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत की स्वतंत्र जांच की मांग करने वाली एक याचिका आज खारिज कर दी.

श्रीदेवी की 24 फरवरी को दुबई में एक होटल के बाथटब में दुर्घटनावश डूबकर मौत हो गयी थी.

प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा , न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर और न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ की पीठ ने याचिकाकर्ता सुनील सिंह की याचिका खारिज कर दी. याचिकाकर्ता ने श्रीदेवी की मौत की स्वतंत्र जांच की मांग की थी.

इससे पहले दिल्ली उच्च न्यायालय ने श्री देवी की मौत की स्वतंत्र जांच की मांग संबंधी सुनील सिंह की याचिका नौ मार्च को यह कहते हुए खारिज कर दी थी कि भारत और दुबई के प्रशासन पहले इस इस घटना की जांच कर चुके हैं. इसके बाद सुनील सिंह सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे.

याचिकाकर्ता सुनील सिंह ने अपनी याचिका में कहा है कि श्रीदेवी की मौत के दौरान वो दुबई में ही थे और दोस्तों से सूचना मिलते ही पहले वो श्रीदेवी के होटल और फ़िर उस हॉस्पिटल भी गए जहां श्रीदेवी को ले जाया गया.

याचिका में आगे कहा गया था कि होटल के लोगों से बातचीत में उन्हें पता चला कि श्रीदेवी को जब अस्पताल ले जाया जा रहा था तो उस वह वक़्त वो बेहोश थीं. लेकिन तब भी उनके पति बोनी कपूर उन्हें हॉस्पिटल लेकर नहीं गए.

याचिका में कहा गया था कि दुबई पुलिस ने भी मौत पर संदेह जताया था लेकिन एम्बेसी के दखल के बाद आनन-फ़ानन में केस को बंद कर दिया गया और श्रीदेवी के शव को भारत भेज दिया गया.

याचिकाकर्ता निदेशक सुनील सिंह की ओर से सुप्रीम कोर्ट में कहा गया श्रीदेवी के नाम ओमान में 240 करोड़ का बीमा था और शर्त ये थी कि अगर उनकी मौत यूएई में होगी तो ही ये रकम परिवार को मिलेगी.

( इनपुट भाषा )


Close Bitnami banner
Bitnami