छूटती रही सांसें लूटते रहे लोग, मुंबई का सामने आया क्रूर चेहरा

हमेशा से मुंबईकरों के लिए कहा जाता रहा है कि, हर मुश्किल की घडी में ये शहर साथ खड़ा रहता है। कल एक और हादसा हुआ जब मुंबई के एक स्टेशन पर भगदड़ मची और 22 लोगों की जान चली गयी और कई घायल हो गए। एक बार फिर मुंबई ने पूरी ताक़त से इस हादसे का सामना किया। लेकिन हादसे के बाद जो तस्वीरें आ रही वो बेहद क्रूर है। मुंबई पर ऐसे आरोप लग रहे हैं जो अब तक कभी नहीं लगे। कहा जा रहा है की इस हादसे के बाद कई लोग फरिश्तों के लिए मदद के लिए सामने आये तो कई ऐसी भी तस्वीरें सामने आयीं हैं जो बेहद शर्मनाक हैं। इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें वाइरल हो रही। जिसमे कहा जा रहा है कि, कुछ लोग मदद के नाम पर वहां लूटपाट करने आये थे। एक तस्वीर में एक मृत महिला के हाथ से सोने के कंगन चुराते हुए नजर आ रहा है।

तस्वीर में एक शख्स हादसे के बाद वहां बेजान पड़ी एक महिला के हाँथ से कंगन चुराते दिख रहा है। जिस महिला के हाँथ से उसके गहने निकाले जा रहे हैं उनकी पहचान सुमलता शेट्टी के रूप में हुई है। अगर तस्वीर को गौर से देखें तो एक शख्स ने महिला की कलाई को पकड़ा हुआ है और दूसरा शख्स उनके गोल्ड के कंगन निकलता दिखाई दे रहा है। तो वहीँ दूसरी तस्वीर में एक और शख्स उनकी जेब चेक करता हुआ नजर आ रहा है।

हादसे कि चपेट में आने वाली सुमलता मुंबई के कंजुरमार्ग इलाके की रहने वाली हैं और वो दादर अपनी सहेली के साथ दशहरे के लिए फूल खरीदने गईं थी। जब वो पूजा के फूलकर लेकर वापस अपने घर आ रही थींतभी ये हादसा हो गया। इस हादसे में सुमलता और सुजाता इसका शिकार बन गईं।

सुमलता के पड़ोसी गणेश शेट्टी ने बताया, “जब हम सुमलता की बॉडी क्लेम करने हॉस्पिटल पहुंचे तो उनकी बॉडी पर कोई भी गहने नहीं थे। सभी गायब हो चुके थे। सोशल मीडिया में कुछ फोटोज वायरल हो रही हैं जिसमें उनके कंगन निकालते हुए लोग नजर आ रहे हैं। यह बेहद शर्मनाक है। मुझे यकीन नहीं हो रहा है कि, कोई इस तरह से कैसे कर सकता है। “आगे गणेश ने बताया,”हमने वह फोटो सीएम, मुंबई पुलिस कमिश्नर को ट्वीट करते हुए आरोपी को तुरंत अरेस्ट करने की मांग की है।”