आग में फंसे लोगों में 3 की मौत 9 घायल, इमारत के लिफ़्ट में भी मिले दो लोग

मुंबई के गोरेगांव इलाके में स्तिथ RBL बैंक की इमारत में आज भीषण आग लग गयी. इस आग में तीन लोगों की मौत हो गयी है जबकि 9 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है. घायलों को मुंबई के सिद्धार्थ अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

अधिकारियों के मुताबिक़ मौत की वजह दम घटना हो सकता है. इमारत के लिफ़्ट से भी दो लोगों को निकाला गया है जो बेहोश हालत में मिले थे. आज शाम लगी आग की वजह से दफ्तर में मौजूद कई लोग अंदर ही फँस गए थे. जिन्हें करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकला जा सका. सभी लोगों को फिलहाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जिस इमारत में आग लगी थी उसमे कई बैंकिंग सेक्टर के दफ्तर है. रविवार होने की वजह से आज वहां काम लोग मौजूद थे जिस वजह से एक बड़ा हादसा टल गया.

फायर ब्रिगेड के अधिकारियों के मुताबिक, आग ईमारत के 4 फ्लोर से 9वे फ्लोर तक फ़ैल गयी थी. आग की वजह से काफी धुआं भर गया था जिस वजह से लोग अनादर फँस गए थे. इमारत की कांच को तोड़ कर पहले धुआं निकला गया फिर ऊपर फंसे लोगों को बाहर निकला गया.

गोरेगांव पश्चिम स्तिथ इस ईमारत में आग करीब 04.26 पर लगी थी. जिसके बाद मुंबई अग्निशमन केंद्रा के जवानों ने 5 फायर इंजिन, 4 जम्बो टॅकर, 1 TTL, 1 APL, की मदद से आग पर काबू पाया . उन्हें लोगों को बहार निकालने और काबू पाने में करीब दो घंटे से अधिक का वक़्त लग गया. फिलहाल आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया है और लोगों को भी निकल लिया गया है.


Close Bitnami banner
Bitnami