CrimeMaharashtra/GoaNationalTop Stories

अहमदनगर के आर्मी कैन्‍टॉनमेंट इलाके से तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया गया, पूछताछ जारी

0
Attired in military uniform, youth held in Cantt area
Attired in military uniform, youth held in Cantt area

महाराष्ट्र के अहमदनगर के भारतीय एजेंसियों ने तीन संदिग्धों को आर्मी के कपड़ों में हिरासत में लिया है. तीनों संदिग्ध आर्मी कैन्‍टॉनमेंट इलाके संदेहास्पद तरीके घूम रहे थे. जिन तीन लोगों से पूछताछ की जा रही है उनमे से दो लोग यूपी के रहने वाले हैं जबकि एक अहमदनगर का रहने वाला है. पूछताछ में इन तीनों ने जो खुलासा किया है उसे सुनकर खुद तफ्तीशकर्ता भी दंग हैं. ये तीनों ठगी है और लोगों से ठगी के मकसद से आर्मी के भेष में घूम रहे थे. आरोपियों ने बताया कि, उन लोगों ने यूपी के रहने वाले दोनों युवकों को आर्मी में नौकरी दिलाने का झांसा दिया था. जब दोनों पैसे लेकर आए तो ये लोग ये दिखाने के लिए आर्मी के भेष में घूम रहे थे की वो भी सेवा में हैं और उनके वेशभूषा से लड़कों को शक न हो. लेकिन इससे पहले की तीनों लड़कों से पैसे ले पाते ख़ुफ़िया एजेंसी उन्हें उठा ले गयी.

पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार की सुबह ख़ुफ़िया एजेंसी की एक टीम अहमदनगर के आर्मी कैन्‍टॉनमेंट इलाके से तीन संदिग्धों को हिरासत में लेकर आयी थी. हिरासत में लिए तीनों लोग आर्मी की यूनिफॉर्म पहनकर इलाके में घूम रहे थे. उनके कपडे सेना के जैसे थे और वो बार बार कैंप के पिछले हिस्से में आना जाना कर रहे थे. जिसके बाद उन्हें हिरासत में लिया गया था. अब तक महाराष्‍ट्र पुलिस के इलावा तीनों से एटीएस और अखुफिया एजेंसियों ने तीनों संदिग्धों से पूछताछ की है.जांच में तीनों ने ठगी की जानकारी दी है जिसे वेरिफाई करने की कोशिश की जा रही है. हालाँकि पुलिस फिलहाल उनके पहचान बताने को तैयार नहीं है.

ख़ुफ़िया एजेंसी लगातार सेना के ठिकानों को लेकर इनपुट देती आ रहा है. ये पहले भी खुलासा हो चूका है की कुछ पाकिस्तानी आतंकी संघठन देश के अहम ठिकानों को निशाना बनाने के फ़िराक में है. इसके लिए लगातार उनके स्लीपर सेल ग्राउंड पर काम भी कर रहे हैं. ऐसे में इन तीनों का इस तरह से सेना के कैम्प के पास देखा जाना एजेंसियों के लिए होश उड़ाने वाला था. सूत्र बताते हैं की अब तक की पूछताछ से एजेंसियों को नहीं लगता है की तीनों किसी बड़ी साज़िश के फ़िराक में थे, फिर भी उनके द्वारा दी गयी सारी जानकारी को क्रॉस वेरिफाई किया जा रहा है.

Nishat Shamsi

मुंबई पुणे एक्सप्रेसवे पर भीषण सड़क हादसा, 3 महिला सहित 1 की मौके पर ही मौत

Previous article

इमारत की चौथी मंज़िल से खेलते-खेलते गिरा 14 महीने का बच्चा, पेड़ ने बचाई जान

Next article

Comments

Comments are closed.

Login/Sign up
Bitnami