पुणे में टला बड़ा हादसा ट्रेन के एसी डिब्बे में लगी आग

पुणे रेलवे स्टेशन पर एक्सप्रेस ट्रेन के ऐसी कोच में आग लग गई। आग में ऐसी का कोच पूरी तरह जलकर खाक हो गया है। ऐसी कम्पार्टमेंट में लगी आग की वजह अभी तक साफ़ नहीं हो पाई है जिस समय ए हादसा हुआ उस समय ट्रेन में कोई भी यात्री मौजूद नहीं था। जिसकी वजह से बड़ा हादसा होते होते टल गया।

रेलवे से प्राप्त जानकारी के मुताबिक जिस ट्रेन के डिब्बे में आग लगी थी उसका डेस्टिनेशन पुणे स्टेशन ही था। ट्रेन खाली होने के बाद उसे स्टेशन के पास साफ़ सफाई के लिए रेलवे यार्ड में भेजा गया था। साफ़ सफाई के समय किसी की नज़र ट्रेन के एसी 3 टीयर कोच पर पड़ी जिसमे से धुआं निकल रहा था। रेलवे ने तुरंत इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी। रेलवे स्टेशन के ठीक बगल में फायर ब्रिगेड का ऑफिस होने के कारण कुछ ही मिनट में दमकल की 5 गाड़ियां मौके पर पहुंची आधे घंटे के अंदर आग पर काबू पा लिया।

बता दें की पुणे रेलवे स्टेशन सबसे सघन रेलवे स्टेशन में से एक है। यह हादसा बड़ा रूप ले सकता थे लेकिन फायर ब्रिगेड की मुस्तैदी से यह दुर्घटना टल गई।रेलवे ने इस अग्निकांड की जांच का आदेश दे दिया गया है। आग यार्ड में लगी थी इसलिए किसी भी ट्रेन के परिचालन में कोई असर नहीं पड़ा।

 


Close Bitnami banner
Bitnami