फडणवीस सरकार के राज्य में पत्रकार भी सुरक्षित नहीं, लिफ्ट के बहाने टीवी एंकर से की लूटपाट

नवी मुंबई में एक टीवी पत्रकार से लूटपाट का हैरान करने वाला मामला सामने आया है। ज़ी 24 टॉस के वरिष्ठ पत्रकार गिरिश निकाम को एक कार में बिठाकर चार लोगों ने हथियार के बल पर लूट लिया। गिरीश पुणे से मुंबई के लिए निकले थे तभी एक निजी कार में लिफ्ट देने के बहाने उन्हें बिठाया गया और नवी मुंबई के खार घर पहुँचते ही उनके साथ लूटपाट शुरू कर दी गयी। कार में मौजूद लूटेरों ने पत्रकार गिरीश को हथियार के बल पर एक एटीएम में ले गए और उनके डेबिट कार्ड का इस्तेमाल कर 41 हजार रुपए निकल लिए। इतना ही नहीं लूटेरों ने उनके गले में मौजूद गोल्ड चेन भी छीन ली। बाद में उन्हें चलती कार से कलमबोली इलाके में हाइवे पर फेंककर फरार हो गए। जिसके बाद गिरीश निकाम ने अपने साथ हुई लूटपाट की पूरी जानकारी कलमबोली पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई है।

नवी मुंबई पुलिस ने मामला स्वारगेट पुलिस स्टेशन, पुणे में ट्रांसफर कर दिया है। मामले की जांच के लिए पुणे और नवी मुंबई पुलिस की एक संयुक्त टीम काम कर रही है।

टीवी Anchor और पत्रकार निकाम के मुताबिक, वह पुणे के स्वारगेट बस डिपो पर बस का इंतजार कर रहे थे। इसी बीच एक व्यक्ति वहां आया और पूछने लगा की उन्हें कहाँ जाना है ? निकम ने उन्हें बताया फिर उसने कहा कि वह उन्हें 250 रुपए में खारघर छोड़ देगा। इसके बाद वह कार की पिछली सीट पर बैठ गए। जहां पहले से ही दो व्यक्ति मौजूद थे। रास्ते में मुंबई पुणे एक्सप्रेसवे पर तालेगांव के पास ड्राइवर पेट्रोल भराने के लिए रुका। वहां उसने अन्य तीन लोगों से 250 रुपए लिए। लेकिन जैसे ही कार ने खालापुर टोल प्लाजा क्रॉस किया अचानक ड्राइवर ने कार रोक दी और वह ये कहकर उतर गया की उसे टॉयलेट जाना है। फिर बाकी भी उतर गए, मगर जब लौटकर आये तो उनमे से एक ने उनके ऊपर बंदूक तान दी।

गिरीश ने बयाता कि उन्होंने उसे हाथ से फोन छीन लिया और उसकी गोल्ड चेन ले ली। जिसके बाद वह एंकर को लेकर एटीएम गए और वहां से 41 हजार रुपए निकाल लिए। जबकि उसकी जेब में मौजूद 1,200 रुपए उन्होंने छोड़ दिए।


Close Bitnami banner
Bitnami