Crime

यूपी और मुंबई से आई एस आई एजेंट गिरफ्तार

0

यूपी एटीएस और महाराष्ट्र एटीएस ने एक जॉइंट ऑपरेशन में फैज़ाबाद और मुंबई में छापेमारी कर पाकिस्तानी एजेंसी आईएसआई के 2 संदिग्ध एजेंट गिरफ्तार किए हैं। और पकडे गए आरोपियों के पास से 70 लाख रुपये भी बरामद हुए हैं।

यूपी के फैजाबाद में ISI के एजेंट आफताब की गिरफ्तारी के बाद ही पूछताछ के बाद यूपी एटीएस और महाराष्ट्र एटीएस ने मुंबई के पायधुनी इलाके में युसूफ मंजिल से अल्ताफ कुरैशी को गिरफ्तार किया गया है। पकड़ा गया अल्ताफ मुंबई से आफताब को जासूसी के लिए पैसे भेजता था। मुंबई से अल्ताफ ने कई बार आफताब के खाते में पैसे डाले थे। अल्ताफ को ये पैसे उसे पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई हवाला के ज़रिये उसे भेजती थी। रेड में उसके पास से 70 लाख बरामद किये हैं। अल्ताफ गुजरात के राजकोट का रहने वाला है और हवाला कारोबार से जुड़ा है।

एटीएस के अधिकारियों के मुताबिक़, दोनों ने मिलकर पूरे देश में आई एस आई का पूरा जाल बिछा रखा था। आफताब  ने पाकिस्तान में ISI से जासूसी का प्रशिक्षण लिया है और वो पाकिस्तान उच्चायोग के कई अधिकारियों से संपर्क में था। उसके फोन से कैंट क्षेत्र की तस्वीरें और फोन चैट से भी कई अहम जानकारियां और सबूत मिले हैं।

Tahir Beig

गर्लफ्रेंड से मिलने आये युवक की लड़की के भाई और पिता ने की हत्या

Previous article

देखा की नहीं सलमान की `ट्यूबलाइट` का टीजर

Next article

Comments

Leave a reply

Your email address will not be published.

Close Bitnami banner
Bitnami