मुल्क के बाद कानूनी पचड़े में फंसी फन्ने खां, SC में रिलीज पर रोक लगाने की मांग

कल मुंबई की एक अदालत ने ऋषि कपूर और तापसी पन्नू की फिल्म ‘मुल्क’ की रिलीज़ पर स्टे लगा दी थी. अब मुल्क के बाद फिल्म फन्ने खां कानूनी पचड़े में फंस गई है. वासु भगनानी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर फिल्म की रिलीज पर रोकने लगाने की मांग की है.मुल्क की तरह ही फन्ने खान भी मूवी 3 अगस्त को रिलीज हो रही है.

कल प्रोड्यूसर वासु भगनानी ने फन्ने खां के मेकर्स के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की थी. जिसपर आज सुनवाई हुई लेकिन आगे की सुनवाई अब कल यानी 1 अगस्त को होगी.

क्यों रोक चाहते हैं वसु भगनानी

फिल्म प्रोड्यूसर वसु भगनानी का आरोप है कि, अनिल कपूर और ऐश्वर्या राय स्टारर फिल्म फन्ने खां के डिस्ट्रीब्यूशन राइट्स पहले उनकी कंपनी पूजा एंटरटेनमेंट एंड फिल्मस लिमिटेड को दिए गए थे. इसके साथ ही फिल्म ये करार हुआ था की उन्हें मेकर्स को-प्रोड्यूसर का क्रेडिट भी देंगे. अब एग्रीमेंट से मुकर गए हैं. जो ट्रेलर्स aur पोस्टर्स आएं हैंब कहीं भी उनका ज़िक्र नहीं है. क्रिअर्ज एटरटेनेंट के साथ उनकी 10 करोड़ की डील हुई थी. भगनानी ने 8.50 करोड़ जमा करा दिए थे. बाकी का अमाउंट फिल्म की रिलीज से एक हफ्ते पहले देने की बात हुई थी.

वासु ने अदलात में आरोप लगाया है की उनके पास फन्ने खां के देशभर में डिस्ट्रीब्यूशन और theatrical राइट्स थे. जिसके लिए उनकी कंपनी पूजा फिल्म्स और प्रेरणा अरोड़ा की कमपनी के बीच दिसंबर 2017 में MoU साइन हुआ था. फिर भी क्रिअर्ज ने MoU का पालन नहीं किया. उनके मुताबिक मुंबई में पहले से ही इस मामले कोलेकर दो याचिका लंबित हैं.


Close Bitnami banner
Bitnami