VIDEO: दंगे के बाद औरंगाबाद में जमा किये जा रहे थे हथियार, Flipkart कर रहा था सप्लाई

औरंगाबाद हिंसा अभी पूरी तरह शांत भी नहीं हुआ था कि इस बीच पुलिस के हाँथ हथियारों का ज़खीरा बरामद किया है. ये हथियार दंगे के बाद मगवाये गए था और इसकी सप्लाई इ कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट सप्लाई कर रहा था. इसके बाद औरंगाबाद की क्राइम ब्रांच ने गुप्त सुचना पर एक बड़ी कार्रवाई करते हुए Flipkart के हब से 28 हथियार का जखीरा बरामद किया हैं. इन हथियारों में तलवार, चाक़ू और गुप्ती जैसे प्राणघातक हथियार शामिल है. पुलिस के मुताबिक, दंगे के बाद औरंगाबाद के 24 लोगों ने इन हथियारों को Flipkart पर आर्डर करके मंगाए थे. यह सारे 24 लोग औरंगाबाद के अलग-अलग इलाकों में रहते हैं. Flipkart पर से ऑनलाइन हथियार मंगाने वाले 24 में से 6 लोगों को क्राइम ब्रांच ने अपनी हिरासत में लिया है.

पुलिस ने यह जो हथियार Flipkart के औरंगाबाद हब से जप्त किए हैं. इनकी बुकिंग Flipkart पर औरंगाबाद से की गई थी और इन हथियार की डिलीवरी जल्द ही होने ही वाली थी. लेकिन पुलिस को गुप्त जानकारी मिली थी के Flipkart के हब पर हथियार डिलीवरी के लिए आए हैं. जिसके बाद औरंगाबाद क्राइम ब्रांच ने Flipkart के हब पर छापा मार के हथियारों का जखीरा बरामद किया है. जिसमें 12 तलवार, 13 चाकू,1 गुप्ती और कुकरी Flipkart से आर्डर किए गए थे.

एडिशनल पुलिस कमिश्नर मिलिंद भराम्बे ने बताया है कि, Flipkart पर हथियार बेचने की जानकारी महाराष्ट्र के गृह विभाग को भी औरंगाबाद पुलिस ने दी है. फिलहाल Flipkart के हब मैनेजर को क्राइम ब्रांच ने हिरासत में लिया है. अभी पुलिस की प्राथमिक जानकारी के अनुसार यह सारी चीजें पता चली है अब यह सारे हथियार क्यों मंगाए थे और यह Flipkart पर कैसे मिले इसकी जानकारी औरंगाबाद क्राइम ब्रांच कर रही है.

अब सवाल यह पैदा होता है कि इतनी बड़ी मात्रा में Flipkart से आर्डर करके हथियार मंगाए गए हैं जब औरंगाबाद में कुछ दिन पहले ही दो समुदायों के बीच दंगल हुआ था.


Close Bitnami banner
Bitnami