VIDEO: जूता छुपाई की रस्म ने चलवाया लात-घुसा, नौबत तलाक तक जा पहुंची

महाराष्ट्र के बीड के कुंभेफल गाँव में जुते छुपाई की रस्म ऐसी भारी पड़ी की नौबत मारपीट तक जा पहुंची. हालत इतने बेकाबू हो गए थे की पुलिस तक को बुलाना पड़ा गया. लड़का यानी दूल्हा भी इससे बेहद नाराज़ हो गया और उसने मामूली सी बात पर लड़की को तलाक़ दे दिया. ये सब हुआ सिर्फ जूता छुपाई की रस्म की वजह से शादी के दिन ही दोनों का तलाक हो गया.

यह मामला महारष्ट्र के बीड जिले के कुंभेफल गाँव का है जहां सुलतान शेख और दुल्हन तब्बसुम शेख इन दोनों की शादी थी. दूल्हा बड़े धूम धाम से बारात लेकर पहुंचा . उसका स्वागत भी खूब हुआ फिर निकाह की रस्म अदा की गयी. फिर खाने पीने का दौर शुरू हुआ और बारातियों का खाना वाना खिलाया गया. जब महिलाएं खाना खा ही रही थी मार पीट की आवाज़ आने लगी. लोगों ने जाकर देखा ततो दूल्हे और लड़की वालों में ये मारपीट हो रही थी. बात इतनी बढ़ गयी की नौबत लाठी डंडों तक जा पहुंची. मारपीट की जो वजह सामने आई वो बेहद हैरान करने वाली थी.

जानकारी के मुतबिक निकाह के बाद जूता छुपाई की रस्म की गयी . इस रस्म में सालियान दूल्हे का जूता छुपा देती है और दूल्हा जूते के एवज में उन्हें नेग या नज़राना देता है. लेकिन जब इस शादी में सालियों ने नज़राना माँगा तो दूल्हा भड़क गया जिसके बाद लड़की के भाई ने इस पर ऐतराज़ जताया. फिर क्या था दोनों पक्ष में मारपीट शुरू हो गयी. बात इतनी ज़्यादा बढ़ गयी की लड़के ने लड़की को तलाक़ दे दिया.

तो वहीँ लड़की के पिता ने उसी मंडप में अपनी बेटी दूसरे लड़के से शादी कर दी. अब इस पूरी घटना का वीडियो सामने आया है. जिसमे दोनों पक्ष एक दूसरे पर लात घुसे बरसा रहे हैं.


Close Bitnami banner
Bitnami