ट्विटर पर सामने आया पुणे पुलिस का असली चेहरा कैमरे में क़ैद हुई हर हरकत

सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। दावा किया जा रहा है वीडियो पुणे का है। ये वीडियो पुणे पुलिस के एक हवलदार का है। जिसमे वो रिश्वत लेट हुए दिखाई दे रहा है। इस वीडियो के सामने आने के बाद हमने पुणे पुलिस से इस हवलदार की पहचान के लिए कई बार कोशिश कि लेकिन कोई जवाब नहीं आया।

ये वीडियो सबसे पहले ट्विटर पर ह्यूमन फर्स्ट नाम के एक हैंडल से पोस्ट किया गया और लिखा गया कि, “पुणे की पुलिस लूट करती हुई विजय नगर भ्रष्टाचार अपनी चरम सीमा पर है अंधे भक्त ना देखे ये राम राज है मोदी राज @CMOMaharashtra Jai हो ” पोस्ट करने वाले शख्स ने दावा किया है की ये वीडियो पुणे के विजय नगर इलाके का है। और इस विद्या को विजय नगर चौक के पास शूट किया गया है।

 

इस वीडियो में एक ट्रैफिक हवलदार एक रिक्शे में बैठा हुआ दिखाई देता है। और वो दो लोगों से पैसे लेकर जेब में रख रहा है। दोनों पैसे देने वाले शख्स ऑटो ड्राइवर से लग रहे हैं। जिन्हे पुलिस वाले ने जांच के लिए रोका था। उनके बीच कुछ बातचीत भी चल रही है जो पूरी तरह सुनाई नहीं देती है। पुलिसवाला अपना वीडियो बनता देख भी नहीं घबराता और आराम से पैसा अपने जेब में रखकर निकल जाता है।

हालांकि हमने कई बार इस वीडियो की पुष्टि की कोशिश की लेकिन कहीं से भी जवाब नहीं आया। लेकिन एक बात तो तय है की वीडियो महाराष्ट्र के किसी शहर में ही शूट किया गया है। क्यूंकि पुलिस वाले ने जिस तरह की वर्दी पहनी है उसे महाराष्ट्र में देखने को मिलता है दूसरा आस पास जो गाड़ियां है वो भी महाराष्ट्र नंबर की हैं।


Close Bitnami banner
Bitnami