दाऊद इब्राहिम और छोटा राजन से भी खतरनाक निकला मुंबई का ये हथियार तस्कर

नासिक के चांदवड़ में हथियारों का जो जखीरा पकड़ा गया था उसके बारे में जब गिरफ्तार आरोपी ने अपनी ज़बान खोली एक बार उसे सुनकर खुद पुलिस भी सन्न थी। हथियारों को मुंबई लाने के मक्साद था दहशत फैलाना। ताकि इसके बाद पकडे गए आरोपी सुक्का पाशा का जो कोई भी नाम सुने कांपने लगे। उसका मकसद था एक अपनी अंडरवर्ल्ड कंपनी बनाने की जिसके शूटर डी कंपनी से भी खतरनाक होते। और बॉलीवुड में किसी का राज चलता तो सिर्फ और सिर्फ सुक्का पाशा का।

पुलिस अधिकारियों की मानें, सुक्का बेहद खतरनाक मनसूबे पाले हुए था। अगर वो उसमें कामयाब हो जाता तो मुंबई में एक बार फिर 90 के दशक की तर्ज पर गैंगवार छिड़ जाता। पूछताछ में सुक्का ने बताया है की उसने डी यानी दाऊद और सी यांनी छोटा राजन के लोगों की पूरी लिस्ट तैयार की थी। वो अपनी नई कंपनी में पढ़े लिखे लड़कों को शामिल करता और फिर वो उन्हें दुश्मनो के सफाये के काम में लगाता।

अपने इसी मकसद को अंजाम देने के फ़िराक में वो इतने बड़े हथियारों के ज़खीरे के साथ मुंबई आ रहा था। पूछताछ में उसने बताया है कि, वो मुंबई के शिवडी इलाके का रहने वाला है और उसे हथियारों का बहुत शौक है। वो अपना नाम दाऊद से भी बड़ा बनाना चाहता था इसी लिए अक्सर वो सोशल मीडिया पर हथियारों के साथ तस्वीरें पोस्ट करता था।

सुक्का का परिवार सीमा पार यानी पाकिस्तान का रहने वाला है, लेकिन बंटवारे के दौरान हिंदुस्तान में बस गया। उसके पिता का ब्याज पर पैसा देने का काम करते हैं और उसके इलावा उसका मुंबई में कई हॉटेल और प्रोपेर्टी भी है। सुका पर 30 से भी अधिक आपराधिक मामले में भी दर्ज हैं। साल 2012 में भी पाशा अपने पिता के साथ घातक हथियारों के साथ मुंबई पकड़ा गया था तब उनके पास से एके 47 के साथ फोटो भी मिले थे। जो पाकिस्तान में खींचे गए थे। इसके इलावा सुक्का को जयपुर पुलिस ने भी गिरफ्तार किया था. वो जयपुर जेल से छूटने के बाद सीधे उत्तर प्रदेश के बांदा गया और वहीँ के उसने हथियारों के एक दूकान पंजाब मेसर्ससे बंदूकों की चोरी की और हथियारों से भरा जखीरा जीप में भरकर मुंबई ला रहा था।

पुलिस ने सुक्का पाशा को नासिक में 14 दिसंबर की रात 22 राइफल, 17 रिवाल्वर, 2 विदेशी पिस्तौल और 4142 जिंदा कारतूस के साथ रंगे हाँथ पकड़ा था। उसकी गाडी से पुलिस ने घातक हथियारों जखीरा बरामद किया था।


Close Bitnami banner
Bitnami