एक और शिकार मामले में फंसे छोटे नवाब सैफ अली खान, मुंबई पुलिस कर रही पूछताछ

चिंकारा शिकार मामले में भले ही छोटे नवाब सैफ अली खान अदालत से बरी हो गए हैं. लेकिन एक बार फिर गैरकानूनी शिकार के जाल में वो बुरी तरह फँस गए हैं. इस बार मामला जोधपुर पुलिस का नहीं बल्कि इंटरपोल से जुड़ा है. कल मुंबई क्राइम ब्रांच ने सैफ अली खान से करीब पांच घंटे तक पूछताछ की. ये पूछताछ बुल्गेरिया के जंगल में गैर कानूनी तरीके से जांगले सूअर के शिकार का है. मुंबई क्राइम ब्रांच की बांद्रा यूनिट ने उनसे ये पूछताछ की है.

सूत्रों के मुताबिक क्राइम ब्रांच की ये पूछताछ सैफ के लंदन जाने से पहले की गयी है. क्राइम ब्रांच के अधिकारियों के मुताबिक सैफ से ये पूछताछ बतौर गवाह किया गया है. दरअसल ये पूरा मामला बुल्गारिया में गैरकानूनी तरीके से शिकार का है. सैफ अपने दोस्तों के साथ बुल्गेरिया गए थे और एक एजेंट के ज़रिये शिकार पर निकले थे. शिकार पर सैफ और उनके साथियों जंगली सूअरों का शिकार किया था. हालांकि बुल्गेरिया में वाइल्ड बोर का शिकार वैध है लेकिन सैफ ने जिस एजेंट के ज़रिये अपनी जंगल सफारी बुक किया था उसके पास कोई भी ज़रूरी कागज़ात नहीं थे. और बुल्गेरिया में बिना परमिट के शिकार करना गैर कानूनी माना जाता है.

क्राइम ब्रांच ने सैफ से ये पूछताछ इंटरपोल के कहने पर की है. बुल्गेरिया पुलिस ने इस मामले में कार्यवाही करते हुए कुछ लोगों की गिरफ्तारी की थी. लेकिन सैफ वापस लौट आये थे उनसे पूछताछ नहीं हो पाई. इसके बाद बुल्गेरियन अधिकारियों ने इंटरपोल से मदद मांगी थी. क्राइम ब्रांच के मुताबिक ये मामला साल 2017 का है.


Close Bitnami banner
Bitnami