योग के नाम पर महिलाओं से शारीरिक शोषण , पुलिस की गिरफ्त में योग गुरु

मुंबई के वडाला में आरके मार्ग पुलिस ने एक ऐसे योग गुरु को गिरफ्तार किया है।जो योग के नाम पर पिछले एक साल से महिलाओं का शारीरिक शोषण करता था। रविवार को पुलिस ने आरोपी योग गुरु शिवराम राउत को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक आरोपी योग गुरु शिवराम राउत वडाला के स्कूल में शिओम तीर्थ के नाम पर योग अकादमी चलाता था। आश्रम में कुछ महिलाएं भी योग सीखने आती थी। आने वाली 5  महिलाओं ने योग गुरु शिवराम राउत के खिलाफ शारीरिक शोषण का आरोप लगाया है।महिलाओं का आरोप है कि योग गुरु शिवराम राउत योग शिखाने के बहाने उनके घर जाता था। और उन्हें योग शिखाने के बहाने अनुचित ढंग से छूटा था। जब महिलाये इसका विरोध करती थी तो आरोपी योग गुरु इसे योग का हिस्सा बताकर उनके विरोध को टाल देता था।जब योग गुरु कि ये करतूत रुकी नहीं तो एक महिला योग गुरु कि इस करतूत के बारे में अपने पति से बताया।

उसके बाद पति आरोपी गुरु के खिलाफ आरके मार्ग पुलिस थानेमें जाकर इसकी शिकायत करवाई। शिकायत के बाद पुलिस इस मामले कि जांच में जुट गयी थी। इसी बीच उस योग गुरु के खिलाफ अकादमी के अन्य चार महिलाओं ने योग गुरु के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। उसके बाद पुलिस ने आरोपी योग गुरु शिवराम राउत को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया कोर्ट ने उसे 15  हज़ार रूपए के निजी मुचलके पर जमानत दे दी।


Close Bitnami banner
Bitnami