अक्षय कुमार- देश की महिलाओं को दबाने में पुरष कभी पीछे नहीं हटते ! आदत बदलें समाज बदलेगा

महिला दिवस पर एक बार फिर एक्टर अक्षय कुमार ने उनके लिए आवाज़ उठाई है। कहा आज भी देशी की महिलाओं को वो सम्मान नहीं मिल रहा है जो उन्हें मिलना चाहिए था। ये तभी मुमकिन है जब खुद पुरुष उन्हें आगे करेंगे। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और महाराष्ट्र सरकार की मंत्री पंकजा मुंडे के साथ उन्होंने ख़ास मौके पर राज्य में अस्मिता योजना की शुरुआत की गई।

 

अस्मिता योजना का मकसद है महिलाओं और लड़कियों को जागरूक करना। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर शुरू की गई इस योजना का मकसद है,पूरे महाराष्ट्र राज्यों में उन महिलाओं और लड़कियों को सस्ती दर में सेनेटरी नैपकीन उपलब्ध कराना। ताकि वो भी अपने आप को स्वच्छ और हाइजीन रख सकें। इसकी शुरआत मुंबई यूनिवर्सिटी के दीक्षांत सभागृह में किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अस्मिता योजना का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उम्मीद जताई कि इस योजना से बड़ा सामाजिक परिवर्तन होगा। मासिक चक्र, सैनेटरी पैड के संबंध में महिलाओं के संकोच में कमी आएगी।

अक्षय कुमार लगातार समजिद मुद्दों को लेकर पब्लिक के बीच जा रहे हैं. इससे पहले उनकी दो फिल्में टॉयलेट एक प्रेम कथा और पैडमैन भी इसी का हिस्सा थी।

देखें तस्वीरें :

 


Close Bitnami banner
Bitnami