कठुआ गैंगरेप पर भड़के एक्टर फरहान अख्तर, बोले अगर चुप हैं तो आप इंसान नहीं हो सकते

जम्मू के कठुआ में आठ साल की मासूम आसिफा से गैंगरेप और हत्या मामले को लेकर देश भर में प्रतिक्रिया आ रही है। जम्मू-कश्मीर में लगातार प्रदर्शन जारी है। कल की घटना के बाद जम्मू में भी दो समुदायों के बीच तनाव बढ़ गया है और वो आमने सामने आ गए हैं। आठ साल की मासूम के साथ हुई इस बर्बरता पर जहाँ कुछ लोग राजनीति कर रहे हैं। तो वहीँ बॉलीवुड से भी इसके खिलाफ आवाज़ उठने लगी है। आम तौर पर ऐसे मामलो पर खामोश नहीं रहने वाले एक्टर फरहान अख्तर ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। फरहान अकेले नहीं है इसे लेकर कई सेलेब्स ने खुलकर नाराजगी जाहिर की है।

 

फरहान अख्तर ने खुलकर अपने ट्वीटर पर लिखा है, उन्होंने लिखा है कि “जरा सोचिए कि 8 साल की बच्ची पर क्या बीतती होगी जब उसको ड्रग्स देकर कई दिनों तक गैंगरेप किया जाता हो। उसकी जान चले जाना बड़े दुख की बात है। अगर आप इसे एक बेहद खौफनाक हरकत नहीं मानते हैं तो आप इंसान नहीं हैं। अगर आप उसे न्याय दिलाने की गुहार नहीं लगा सकते तो आप किसी काम के नहीं हैं।

 

इसके पहले उनके पिता जावेद अख्तर ने भी ट्वीटर पर अपनी नारजगी ज़ाहिर करते हुए लिखा था कि, जो लोग महिलाओं के हित में आवाज उठाते हैं उन्हें कठुआ और उन्नाव में रेप विक्टिम्स को सही न्याय दिलाने के लिए अपनी आवाज बुलंद करनी चाहिए।”

 

सिमी ग्रेवाल ने तो अपने फॉलोअर्स से लड़की को न्याय दिलाने के लिए आवाज उठाने की गुजारिश की है। तो वहीँ कल ऋचा चड्ढा ने भी उन्नाव रेप केस को लेकर सीधे प्रधानमत्री को निशाना बनाया था।


Close Bitnami banner
Bitnami