माओवादी संगठनों के निशाने पर हैं दबंग खान ? इनपुट के बाद रद्द किया कॉन्सर्ट

हाल में ही दबंग खान यानी सलमान खान के सेट पेट पर कुछ हथियार बंद लोग घुस आये थे। जिसके बाद मुंबई पुलिस ने उन्हें किसी तरह घर पहुंचाया था। घटना के बाद आनन फानन में सलमान खान की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई थी। ये पूरा मामला अभी ख़त्म भी नहीं हुआ था की ख़ुफ़िया एजेंसियों की इनपुट के बाद पूरा खान परिवार चिंता में पड़ गया है। सूत्रों के मुताबिक, सलमान माओवादियों के निशाने पर हैं और अगर वो नेपाल जाते हैं तो उनकी जान को खतरा हो सकता है।

जिसके बाद बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान का नेपाल में होने वाला दबंग टूर कैंसिल कर दिया गया है। सलमान का ये टूर 10 मार्च से काठमांडू में होने वाला था। लेकिन इससे पहले ही नेपाल के माओवादी संगठन के नेता नेत्र बिक्रम चंद ‘बिप्लव’ ने एक पत्र के ज़रिये शो के आयोजकों को धमकी दी थी। लिखा था की सलमान का ये टूर कैंसिल किया जाए नहीं तो इसका परिणाम भीषण हो सकता है। ऐसे टूर और कॉन्सर्ट्स का आयोजन नेपाल की संस्कृति का हनन है।

नेपाल में होने वाले शो में सलमान खान के इलावा बॉलीवुड के कई बड़े नाम सोनाक्षी सिन्हा,कृति सेनन,प्रभुदेवा,डेजी शाह,मीट ब्रदर्स और मनीष पॉल परफॉर्म करने वाले थे। सलमान के इस कॉन्सर्ट के टिकट्स तीन हजार से लेकर तीस हजार रुपये तक में बिके थे। पूरे कॉन्सर्ट पर तकरीबन 5 करोड़ रुपये खर्च किये जा रहे थे लेकिन इसे रद्द करना पड़ा है। हालांकि,आर्गेनाइजर्स ने बाद में कहा कि इस शो को मिली धमकी के बाद इसे केवल पोस्टपोन किया गया है और भविष्य में इसे दोबारा किया जा सकता है।


Close Bitnami banner
Bitnami